दो बंग्लादेशी भाई गिरफ्तार

 

• बीएसएफ ने भारत-बांग्लादेश सीमा पर सद्भावना संकेत देते हुए कमांडर स्तर बैठक कर दो बंग्लादेशी को बीजीबी को सौंपा

एनई न्यूज भारत,सिलीगुड़ी: देर रात करीब 12:05 बजे, एक गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए पश्चिम बंगाल के जलपाईगुडी जिले में भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात उत्तर बंगाल फ्रंटियर के सिलीगुडी सेक्टर के अंतर्गत बीएसएफ 93वीं वाहिनी के बीओपी शुभेंदु के सीमा प्रहरियों ने 02 बांग्लादेशी नागरिकों को दबोचा 

1. खुशो सेन (22 वर्ष), पुत्र धमनो हरि सेन 

2. निमाई सेन (17 वर्ष), पुत्र धमनो हरि सेन

पता ग्राम-सलंदर, पुलिस स्टेशन -सलंदर, जिला-ठाकुरगांव बांग्लादेश। वक्ति उस समय गिरफ्तार किया जब वह बिना बाड वाले इलाके में अवैध रूप से सीमा पार करने की फिराख में था। तलाशी के दौरान उसके पास से बांग्लादेशी मुद्रा 1,530/- टका और 01 पुरानी घड़ी जप्त हुआ। 

गिरफ्तार किए गए बांग्लादेशी नागरिकों को और जप्त वस्तुओं के साथ सद्भावना संकेत के रूप में कम्पनी कमांडर स्तर की फ्लैग मीटिंग के माध्यम से बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश को सौंप दिया गया । 

इसके अलावा दिनांक 29 से 31 अगस्त 2024 तक बीएसएफ उत्तर बंगाल फ्रंटियर द्वारा चलाए गए तस्करी विरोधी अभियानों में 11 मवेशी, 409 बोतल फेंसेडिल और अन्य प्रतिबंधित वस्तुएं जब्त किया गया। जिसका अनुमानित बाजारी कीमत 2,67,406/- रूपए है,भारत-बांग्लादेश सीमा के पार तस्करी से रोका गया। 

बीएसएफ उत्तर बंगाल फ्रंटियर राष्ट्रविरोधी तत्वों के नापाक मंसूबों को विफल करने और सीमा की अखंडता बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध है।

Follow Us On Following Platform 

Facebook : https://www.facebook.com/NeNewsBharat?mibextid=ZbWKwL

Instagram : https://www.instagram.com/nenews_bharat?igsh=MWs0djUycTdqMTVycw==

X Twitter: https://x.com/nenewsbharat?t=B8Xg3-ZY3u7spSp2j_sndQ&s=09

Threads : https://www.threads.net/@nenews_bharat

YouTube: https://youtube.com/@ne_news_bharat?si=LjTo4bb2UFIqosLV