स्वच्छता ही सेवा अभियान से दिन का शुभारंभ

 

• महानिरीक्षक सूर्यकांत शर्मा के नेतृत्व बीएसएफ उतर बंगाल फ्रंटियर कदमतला में स्वच्छता ही सेवा अभियान का शुभारंभ 

• मुख्य अतिथि के रूप में विधायक शंकर घोष और माटीगाड़ा के विधायक आनंदमय बर्मन कार्यक्रम में शामिल हुए 

एनई न्यूज भारत,सिलीगुड़ी: सीमा सुरक्षा बल की ओर से उत्तर बंगाल फ्रंटियर के कदमताल परिसर में उत्तर बंगाल के महानिरीक्षक सूर्यकांत शर्मा के गतिशील नेतृत्व में बीएसएफ परिसर कदमतला और इसके आसपास के इलाकों में ‘स्वच्छता ही सेवा‘ कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। सीमांत यह एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है जो स्वच्छ भारत मिशन (एसबीएम) अपनी दसवीं वर्षगांठ मनाने की तैयारी कर रहा है।

इसी के तहत, कदमताल परिसर में रहने वाले बीएसएफ सैनिकों और उनके परिवारों के साथ-साथ परिसर और परिसर के आसपास की जनता के बीच जागरूकता पैदा करने के लिए स्वच्छता ही सेवा का (एसएचएस) शपथ ग्रहण समारोह और स्वच्छता कार्यकर्ताओं को अभिनंदन पर एक रैली निकाली गई थी। इस अभियान में उत्तर बंगाल फ्रंटियर के बीएसएफ के वरिष्ठ अधिकारियों और जवानों के साथ-साथ 176वीं वाहिनी बीएसएफ ने भी भाग लिया। अभियान के दौरान लोगों को अपने आसपास के क्षेत्र को स्वच्छ बनाने के लिए प्रोत्साहित करने वाले बैनर और पोस्टर भी प्रदर्शित किया गया।

मुख्य अतिथियों मे सिलीगुड़ी के विधायक शंकर घोष और माटीगाड़ा के विधायक आनंदमय बर्मन ने बीएसएफ परिसर कदमतला में ‘स्वच्छता ही सेवा (एसएचएस)‘ अभियान के साक्षी बने और अन्य वरिष्ठ बीएसएफ अधिकारियों की उपस्थिति में उत्तर बंगाल फ्रंटियर के महानिरीक्षक सूर्यकांत शर्मा ने उनका स्वागत किया। 

बीएसएफ के वरिष्ठ अधिकारियों ने जवानों को अपने कार्यस्थल, आवासीय स्थान, शौचालय, सीढ़ियां, पार्किंग स्थल और रास्ते साफ-सुथरा रखने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने सभी से आसपास के क्षेत्रों को सुंदर बनाने के लिए ऐसे स्वच्छता अभियान में भाग लेने का आग्रह किया। इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य बीएसएफ सैनिकों के बीच स्वच्छता और साफ-सफाई के बारे में जागरूकता फैलाना था।