गांजा और फंसेडील बोतल जप्त

 

• बीएसएफ और बंगाल पुलिस के संयुक्त अभियान में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर भारी मात्रा में फंसेडील और गांजा जप्त 

• बीएसएफ 05वीं वाहिनी के सतर्क जवानों को मिली बड़ी कामयाबी 8 किलो गांजा 13,602 फंसेडील की बोतल जप्त

एनई न्यूज भारत, कोलकाता: दक्षिण बंगाल के विभिन्न सीमाओं पर विभिन्न वाहिनियों जिनमें 86वीं वाहिनी, 73वीं वाहिनी, 146वी वाहिनी और 05वीं वाहिनी के जवानों ने अलग–अलग घटनाओं में 8 किलो गांजा के साथ,13,602 बोतलें फेंसेडिल जब्त की।

बीएसएफ 86वीं वाहिनी, सेक्टर बेरहमपुर के इलाके में शाम लगभग 06:30 बजे बीएसएफ के खुफिया विभाग के सूचना के आधार पर तस्करों ने नशीली दवाई की बड़ी खेफ को सीमावर्ती इलाके से एक घर मे छिपाया हुआ था। तस्कर के इस बड़ी खेप को भारत से बांग्लादेश ले जाने के फिराक में था। सूचना सूचना प्राप्त होते ही मुरूतिया थाना के प्रभारी को इसकी जानकारी दिया गया। कुछ देर बाद ही थाना प्रभारी मौक़े पर पहुँचे और बीएसफ व पुलिस के जवानों ने इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया जिसमें जवानों को तलाशी लेने के दौरान एक घर से फेंसेडिल बोतलों की बड़ी खेप मिली। जिसका अनुमानित बाजारी मूल्य 27,94,938/– रूपये है।

वहीं दूसरी पीपीघटना में सीमा चौकी, नर्सरीपरा 146वीं वाहिनी, के जवानों ने खुफिया विभाग के सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए 08 किलो गांजा पकड़ा, और 73वीं वाहिनी के सीमा चौकी बमनाबाद से 404 बोतल फंसेडील ,और 05वीं वाहिनी के सीमा चौकी अंग्रेल से 898 फिंसिडिल की बोतल को जप्त किया।

जब्त की गई सभी सामाग्री को कानूनी कार्रवाई के लिए संबंधित विभागों को सौंप दिया गया।

बीएसएफ, दक्षिण बंगाल सीमांत के प्रवक्ता ने जवानों की सतर्कता पर खुशी व्यक्त की और कहा कि बीएसएफ जवान सीमा पार अपराधों तथा तस्करी को रोकने के लिए पूरी तरह से दृढ़ और प्रतिबद्ध हैं और कहा की जवान किसी भी तरह की नापाक हरकत को धराशायी करने में देर नहीं लगाते।