एडीजी ने किया हिली सीमा क्षेत्र का दौरा

 

• बीएसएफ के एडीजी रवि गांधी अपने चार दिवसीय दौरे के तीसरे दिन पहुंचे बालुरघाट

• महानिरीक्षक सूर्यकांत शर्मा और अन्य वरिष्ठ अधिकारी दौरे का हिस्सा बने 

एनई न्यूज भारत,सिलीगुड़ी: सीमा सुरक्षा बल पूर्वी कमान के अतिरिक्त महानिदेशक रवि गांधी अपने दौरे के तीसरे दिन दिनांक 30 अगस्त को हेलीकॉप्टर के माध्यम से आधिकारिक दौरा किया। बालुरघाट पहुंचे और पश्चिम बंगाल के दक्षिण दिनाजपुर जिले में उत्तर बंगाल फ्रंटियर के भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा क्षेत्र का दौरा किया। इस दौरा का हिस्सा महानिरीक्षक सूर्यकांत शर्मा और अन्य वरिष्ठ अधिकारी दक्षिण दिनाजपुर में भारत-बांग्लादेश सीमा के दौरे के समय रवि गांधी के साथ उपस्थित थे। 

एडीजी गांधी ने बीएसएफ बीओपी मथुरापुर, बीओपी ग्यासेपुर, बीओपी चकगोपाल और इसके सीमावर्ती क्षेत्र का दौरा किया जो बीएसएफ रायगंज सेक्टर के अंतर्गत आता है, और इसके अलावा सीमावर्ती गांव में रहने वाले लोगों से भी बातचीत किया।

एडीजी ने पश्चिम बंगाल के दक्षिण दिनाजपुर जिले में बीएसएफ रायगंज सेक्टर के अंतर्गत बीओपी हिली का दौरा किया और बीओपी हिली में बीएसएफ के वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात भी किया। एडीजी ने बांग्लादेशी नागरिकों द्वारा घुसपैठ के किसी भी प्रयास और सीमा पार बदमाशों द्वारा तस्करी के नापाक इरादे को नाकाम करने के लिए इस भारत-बांग्लादेश सीमा पर चैबीसों घंटे निगरानी रखने के शक आदेश दिया हैं ।

एडीजी बीएसएफ पूर्वी कमान महानिरीक्षक, बीएसएफ उत्तर बंगाल फ्रंटियर के साथ बीएसएफ हेलीकॉप्टर के माध्यम से बीएसएफ उत्तर बंगाल फ्रंटियर, कदमतला, सिलीगुडी के लिए रवाना हो गए और बीएसएफ सैनिकों के साथ चाय के बाद एक प्रहरी सम्मेलन को संबोधित किया। उन्होंने अनुशासन, शारीरिक फिटनेस आदि जैसे विभिन्न पहलुओं पर सैनिकों को संबोधित किया और भारत-बांग्लादेश सीमा की प्रभावी ढंग से रक्षा करने के लिए उनके द्वारा किए गए प्रयासों का प्रशंसा किया। 

Follow Us On Following Platform 

Facebook : https://www.facebook.com/NeNewsBharat?mibextid=ZbWKwL

Instagram : https://www.instagram.com/nenews_bharat?igsh=MWs0djUycTdqMTVycw==

X Twitter: https://x.com/nenewsbharat?t=B8Xg3-ZY3u7spSp2j_sndQ&s=09

Threads : https://www.threads.net/@nenews_bharat

YouTube : https://youtube.com/@ne_news_bharat?si=LjTo4bb2UFIqosLV