एडीजी ने किया उत्तर बंगाल सीमाओं का दौरा

 

• एडीजी और आईजी ने किया उतर बंगाल और कूचबीहर के सीमाओं का दौरा 

एनई न्यूज भारत, सिलीगुड़ी: बीएसएफ पूर्वी कमान के अतिरिक्त महानिदेशक रवि गांधी ने उत्तर बंगाल फ्रंटीयर के अंतर्गत भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमाओं का किया दौरा। एडीजी अपने चार दिवसीय दौरे के दूसरे दिन उत्तर बंगाल सीमांत क्षेत्र आधिकारिक दौरा किया। दौरे के दौरान एडीजी पूर्वी कमान के साथ महानिरीक्षक सूर्यकांत शर्मा और बीएसएफ के अन्य वरिष्ठ अधिकारी दौरे का हिस्सा बने। 

रवि गांधी ने पश्चिम बंगाल के जलपाईगुडी में बीएसएफ सिलीगुडी सेक्टर के अंतर्गत आने वाले बीएसएफ बीओपी चाणक्य, बीओपी भरत, बीओपी दहीखाता और इसके बिना बाड वाले सीमा क्षेत्र का दौरा किया। उन्होंने भारत-बांग्लादेश सीमा पर बिना बाड वाले क्षेत्र के अंदर रहने वाले सीमावर्ती लोगों से बातचीत किया।

बीएसएफ पूर्वी कमान के एडीजी ने पश्चिम बंगाल के कूचबिहार जिले में बीएसएफ जलपाईगुडी सेक्टर के अंतर्गत बीओपी भीम का दौरा किया। जहां उन्होंने एक प्रहरी सम्मेलन को संबोधित किया,सीमा पर तैनात सैनिकों के साथ चाय पिया। एडीजी गांधी ने विभिन्न पहलुओं पर सैनिकों को संबोधित किया और भारत-बांग्लादेश सीमा की रक्षा के लिए उनके मेहनती प्रयासों की प्रशंशा किया। 

एडीजी पूर्वी कमान ने बीएसएफ बीओपी ओरन, बीओपी भूतबाडी का दौरा किया और बीओपी तीनबीघा में बीएसएफ अधिकारियों से मुलाकात किया। उन्होंने परिचालन एवं प्रशासनिक मामलों पर चर्चा किया और परिचालन तैयारियों की समीक्षा की। बैठक के दौरान, रवि गांधी ने महत्वपूर्ण परिचालन निर्देश जारी किए और बांग्लादेशी नागरिकों द्वारा घुसपैठ के किसी भी प्रयास को विफल करने के लिए सीमा पर 24x7 कडी निगरानी रखने का आदेश दिया। 

Follow Us On Following Platform 

Facebook : https://www.facebook.com/NeNewsBharat?mibextid=ZbWKwL

Instagram : https://www.instagram.com/nenews_bharat?igsh=MWs0djUycTdqMTVycw==

X Twitter: https://x.com/nenewsbharat?t=B8Xg3-ZY3u7spSp2j_sndQ&s=09

Threads : https://www.threads.net/@nenews_bharat

YouTube : https://youtube.com/@ne_news_bharat?si=LjTo4bb2UFIqosLV