भारी बारिश से क्षतिग्रस्त इलाको का सांसद ने किया दौरा

 

https://youtu.be/lsARZptcZFw?si=kR9Msb9MgWj4cwZ8

 

• प्रभावित परिवारों को आर्थिक मदद और जिनका घर क्षतिग्रस्त हैं उनको 1 लाख सहायता का आश्वासन दिया 

• पगला झोरा में शीघ्र संपर्क करने के उद्देश्य से 71 लाख रुपये की लागत से पश्चिम बंगाल पीडब्ल्यूडी एनएच डिवीजन के साथ काम किया है 

एनई न्यूज भारत,सिलीगुड़ी:मानसून से प्राभावित दार्जिलिंग और कलिम्पोंग क्षेत्र क्षतिग्रस्त इलाकों का जायेजा लेने पहुंचे दार्जिलिंग सांसद राजू बिस्ट। लगातार हो रहे भारी बारिश के कारण व्यापक तबाही मची है, सांसद ने नुकसान का आकलन करने और तत्काल राहत प्रयासों का सामान्य करने के लिए तिंधरिया, बागमारा, पगला झोरा, महानदी, शिवखोला, सिपाहीधुरा, नोरबंग और सुकना जैसे विभिन्न स्थानों का दौरा किया। बागमारा, जिसे अपनी लचीली भावना और सामुदायिक एकता के लिए 'मॉडल गांव' के रूप में जाना जाता है, हाल ही में हुए भूस्खलन से गंभीर रूप से प्रभावित हुआ है। प्राकृतिक आपदा के बाद बागमारा को महत्वपूर्ण चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है, जो व्यापक समर्थन और पुनर्प्राप्ति प्रयासों की तत्काल आवश्यकता को रेखांकित करता है। क्षेत्र में हुए NH-55 पर बुनियादी ढांचे और कनेक्टिविटी ठप है, विशेष रूप से तिंधरिया,पगला झोरा और महानदी जैसे क्षेत्रों में शीघ्र संपर्क सुनिश्चित करने के लिए केंद्र सरकार द्वारा की गई कार्रवाई इस बात का प्रतीक है की केंद्र सरकार ने इस क्षेत्र को उच्च प्राथमिकता दी है। इसके अलावा जल्द ही पगला झोरा से संपर्क ठिक करने के लिए 71 लाख रुपये की लागत से प्रस्तावित वैकल्पिक मार्ग को मंजूरी देने के लिए पश्चिम बंगाल पीडब्ल्यूडी एनएच डिवीजन के साथ काम किया है।

कुर्सियांग उप-मंडल के अंतर्गत महानदी 63 लाइन में, जहां पर भारी भूस्खलन ने जनजीवन में बाधा बना है, भूस्खलन का आकलन करने और स्थायी समाधान शुरू करने के लिए विशेषज्ञ सलाहकारों को जल्द ही तैनात किया जाएगा।

मिलाप के संकेत के रूप में, प्रभावित परिवारों को आर्थिक सहायता प्रदान करने,और महानदी 63 लाइन में उन परिवारों को 1 लाख रुपये राशि शामिल हैं जिनका घर पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है और जिनके घर आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गए हैं। इस चुनौतीपूर्ण समय के दौरान जरूरतमंद प्रत्येक व्यक्ति और सभी परिवार का समर्थन करने के लिए प्रतिबद्ध हूं, और यह सुनिश्चित करने के लिए सभी हितधारकों के साथ अथक प्रयास करना जारी रखूंगा कि हमारे मतदाताओं को आवश्यक समर्थन मिले और हमारा क्षेत्र इस विपत्ति से जल्द उभर कर मजबूत बने।