तस्करी को किया नाकाम 23.95 लाख चांदी जप्त

 

• बीएसएफ के 143वीं वाहिनी के सतर्क जवानों ने 34.6 किलो आभूषण जप्त कर तस्करी को किया विफल 

एनई न्यूज भारत,उत्तर 24 परगना: सीमा सुरक्षा बल दक्षिण बंगाल सीमान्त के अंतर्गत 143वीं वाहिनी के सीमा चौकी तराली के जवानों ने बीएसएफ ख़ुफ़िया विभाग से मिली सूचना के आधार पर करवाई करते हुए पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिला के भारत बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा पर चांदी की तस्करी को नाकाम करते हुए 34.6 किलो चांदी के आभुषण को किया जप्त। जप्त किए गए चांदी की कुल अनुमानित बाजारी कीमत 23,95,008/- रुपए है।   

मिली जानकारी के अनुसार,बीएसएफ के खुफिया विभाग से सूचना मिलते ही सीमा चौकी तराली के कंपनी कमांडर ने सभी जवानों और गश्ती दलों को चौकन्ना कर दिया। ड्यूटी के दौरन जवानो ने सोनाई नदी के जलकुंभी में संदिग्ध हलचल देखी,और तुरंत उन्हे कुछ संदेह हुआ, तभी जवानों ने पंचायत रोड से घाट क्षेत्र की ओर एक स्कूटी को तेजी से आते देखा। सवार ने जल्दी से सीट के नीचे की गुहा खोली, एक सफेद बोरी निकाली, और नदी के किनारे घाट की ओर भागा। और सक होने पर बीएसएफ के जवान मौके पर ही पहुंचे और उस व्यक्ति को चुनौती दी। व्यक्ति को डर लगा और घाट के पास सफेद बोरी को छोड़कर सोनाई नदी में कूद गया। बीएसएफ के जवानों ने इलाके की गहन तलाशी लिया और छोड़े गए बोरे को बरामद किया, जिसमें भूरे रंग के टेप में लिपटे 31 पैकेट थे। जांच करने पर, पैकेट में लगभग 34.650 किलोग्राम चांदी के आभूषण थे, जिसकी बाजारी कीमत लगभग 23,95,008/- रुपये है।

जप्त चांदी के आभूषणों को आगे कानूनी कार्रवाई के लिए कस्टम्स ऑफिस तेंतुलिया को सौंप दिया गया है। 

दक्षिण बंगाल सीमान्त के जनसंपर्क अधिकारी ने कहा कि भारत-बांग्लादेश सीमा पर तस्करी रोकने के लिए बीएसएफ सख्त कदम उठा रही है। आगे अधिकारी ने कहा कि हम किसी भी हालत में अपने इलाके से तस्करी को सफल नहीं होने देंगे।

Follow Us On Following Platform 

Facebook : https://www.facebook.com/NeNewsBharat?mibextid=ZbWKwL

Instagram : https://www.instagram.com/nenews_bharat?igsh=MWs0djUycTdqMTVycw==

X Twitter: https://x.com/nenewsbharat?t=B8Xg3-ZY3u7spSp2j_sndQ&s=09

Threads : https://www.threads.net/@nenews_bharat

YouTube : https://youtube.com/@ne_news_bharat?si=LjTo4bb2UFIqosLV