बच्चों का भविष्य उज्जवल कर रहा है ब्राइट एकेडमी

• बच्चों ने मनाया गांधी जयंती और लाल बहादुर शास्त्री जयंती

• महात्मा गांधी वह लाल बहादुर शास्त्री के पोशाक में दिखे बच्चे

 एनई न्यूज भारत,सिलीगुड़ी: राष्ट्रपिता के नाम से प्रसिद्ध महात्मा गांधी का जन्म 2 अक्टूबर 1869 में गुजरात के पोरबंदर में हुआ था। महात्मा गांधी का पूरा नाम मोहनदास करमचंद गांधी था। उनके पिता का नाम करमचंद गांधी और माता का नाम पुतलीबाई था। पुतलीबाई काफी धार्मिक महिला थी और बचपन में अपने बेटे गांधीजी को सत्यवादी हरिशचन्द्र व श्रवणकुमार की कहानियां सुनाती थीं।

इसी क्रम सिलीगुड़ी के ब्राइट एकेडमी पंजाबीपाड़ा के बच्चों ने 1 अक्टूबर,को गांधी जयंती और लाल बहादुर शास्त्री का जन्मदिन बहुत ही गर्व से मनाया। उत्सव का उद्देश्य इन प्रतिष्ठत नेताओं की विरासतों को उजागर करना, भारत के स्वतंत्रता संग्राम और राष्ट्र-निर्माण में उनके अंतिम योगदान को उजागर करना है।

कार्यक्रम में राष्ट्रीय हित प्रेरणादायक भाषण और सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन भी हुआ, जिससे छात्रों और शिक्षकों को मंत्र से मोहित कर दिया। प्रतिभागियों ने महात्मा गांधी के अहिंसा के सिद्धांतों और शास्त्री की शांति और अखंडता के प्रति प्रतिबद्धता पर प्रकाश डाला। ब्राइट एकेडमी अपने बच्चों के भविष्य को आकार देने के लिए इन मूल्यों को अपनाने के लिए प्रोत्साहित करता है। गांधी जयंती के उपलक्ष में छात्रों ने पोस्ट ऑफिस के पास कोर्टमोर जाकर महात्मा गांधी की प्रतिमा पर श्रद्धांजलि अर्पित किया। अपने शिक्षकों के साथ, छात्र महात्मा की विरासत का सम्मान करने के लिए फूल अर्पण किया।

आज के समय में इन नेताओं के महत्व को मजबूत करना हमारा कर्तव्य है, ब्राइट एकेडमी अपने छात्रों के बीच सेवा की भावना को बढ़ावा देने के लिए समर्पित है।