बीएसएफ ने ट्रक चालक को दबोचा

 

• जवानों ने सोने की तस्करी को किया नाकाम 2 सोने के बिस्कुट के साथ ट्रक चालक को पकड़ा 

• बीएसएफ के 145वीं वाहिनी के जवानों ने करवाई करते हुए 17,14,755/- रूपए के 233.300 सोना पकड़ा 

एनई न्यूज भारत,उत्तर 24 परगना: 15 सितंबर को उत्तर 24 परगना जिले के सीमा चौकी पेट्रापोल,145वीं वाहिनी के जवानों ने तस्करी के खिलाफ अभियान चलाया और उस दौरान एक भारतीय ट्रक चालक को 2 सोने के बिस्किट के साथ गिरफ्तार कर लिया। जप्त किए गए सोने के बिस्किट का कुल वजन लगभग 233.300 ग्राम और इसका अनुमानित बाजारी कीमत करीब 17,14,755/- रुपये है।

बीएसएफ को 15 सितंबर को सोने की तस्करी के संबंध में बीएसएफ खुफिया विभाग द्वारा गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए,जवानों ने एक सुव्यवस्थित अभियान शुरू किया। बीएसएफ के खुफिया विभाग ने कमांडर के साथ विस्तृत जानकारी साझा किया,जिसके परिणाम स्वरूप आईसीपी पेट्रापोल पर एक संदिग्ध ट्रक को रोक कर जांच पड़ताल शुरू किया जाने पर 02 सोने के बिस्कुट बरामद हुए, जिन्हें चिपकने वाले टेप और सफेद कागज से लिपटे एक काले पॉलीथीन बैग में केबिन की छत पर नायलॉन की रस्सी के नीचे छिपाया गया था। तभी जवानों ने चालाक को सोने के बिस्किट के साथ गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ के दौरान, ड्राइवर ने खुलासा किया कि वह एक भारतीय ट्रांसपोर्ट का ट्रक ड्राइवर के रूप में काम करता है। 14 सितंबर को, उसने वैध दस्तावेजों के साथ आईसीपी पेट्रापोल के माध्यम से बेनापोल, बांग्लादेश में सेब की एक खेप ले कर गया था,और उसी रात लगभग 11:00 बजे, एक अज्ञात बांग्लादेशी व्यक्ति ने बेनापोल के सादीपुर में उसे 02 सोने के बिस्कुट की तस्करी करने के लिए ₹1,000 दिया और उसने इन बिस्किट को ICP गेट नंबर 03 के पास एक अज्ञात भारतीय व्यक्ति को सौंपने का निर्देश दिया था, तभी बीएसएफ जवानों ने गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तार ट्रक चालाक और जप्त सोने के बिस्किट के साथ कानूनी कार्रवाई के लिए पेट्रापोल स्थित सीमा शुल्क कार्यालय को सौंप दिया गया है।

बीएसएफ, दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के प्रवक्ता ने जवानों की सतर्कता पर प्रसन्नता व्यक्त की और कहा कि बीएसएफ के जवान सीमा पार अपराध और तस्करी को रोकने के लिए पूरी तरह से दृढ़ और प्रतिबद्ध हैं और कहा कि जवान किसी भी तरह की नापाक गतिविधि को नाकाम करने में देर नहीं लगाते हैं।