पढ़ाई के साथ-साथ विरासत,संस्कृति और सामाजिक ज्ञान भी महत्वपूर्ण

 

• ब्राइट एकेडमी परिवार ने मनाया जन्माष्टमी का पर्व 

• जन्माष्टमी मनाने का उद्देश्य बच्चों को संस्कृत से जोड़ना 

• मुख्य अतिथि के तौर पर डॉ सुनीता गुप्ता उपस्थित रही और बच्चों के बीच मनाई जन्माष्टमी का त्योहार

एनई न्यूज भारत,सिलीगुड़ी: 21वीं सधी में जहां लोग भारतीय संस्कृति को छोड़ के विदेशी संस्कृति में ढल रहे सांस्कृतिक हैं वहीं सिलीगुड़ी के ब्राइट एकेडमी स्कूल पढ़ाई के साथ साथ विरासत संस्कृति और सामाजिक ज्ञान में भी बच्चों को जोड़ने में कोई कसर नहीं छोड़ता हैं। इस आनंदमय उत्सव के जीवंत प्रदर्शन में, ब्राइट एकेडमी ने बहुत उत्साह और भव्यता तरीके के साथ जन्माष्टमी पर्व को मनाया । स्कूल का परिसर मानो वृंदाबन में तब्दील हो गया हो बच्चों ने भगवान कृष्ण और राधा के अवतार में रंग-बिरंगे कपड़ो में दिखे। जो 26 अगस्त को भगवान श्री कृष्ण के जन्म उत्सव के उपलक्ष्य में मनाया गया,जो की त्योहार की जीवंत भावना को दर्शाता है।

छात्रों और ब्राइट एकेडमी परिवार ने जन्माष्टमी को बड़े ही धूम धाम से मनाया, छात्र भगवान कृष्ण,राधा,बासुदेव और यशोदा के वस्त्र में दिखे। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में सिलीगुड़ी शहर की जानी मानी डॉ. सुमन गुप्ता (एमडी त्वचाविज्ञान और वीएल) अध्यक्ष, रोटरी क्लब ऑफ मेडिक्स, सिलीगुड़ी के उपस्तिथि में कार्यक्रम हुआ। उन्होंने इस कार्यक्रम के प्रति प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा, "जन्माष्टमी हमारे छात्रों के लिए अपनी सांस्कृतिक जड़ों से जुड़ने और उन मूल्यों के बारे में जानने का एक शानदार अवसर था जिनका प्रतिनिधित्व भगवान कृष्ण करते हैं।" 

यह कार्यक्रम विभिन्न चीज़े प्रस्तुत की गई जिनमें संगीत, नृत्य,भाषण उत्सव, और मटकी फोड़ों कार्यक्रम भी आयोजन हुआ। आनंद और उत्साह के कार्यक्रम संपन्न हुआ। एक मजबूत संदेश है जो "बुराई पर अच्छाई की जीत"। 

 

Follow Us On Following Platform 

Facebook : https://www.facebook.com/NeNewsBharat?mibextid=ZbWKwL

 

Instagram : https://www.instagram.com/nenews_bharat?igsh=MWs0djUycTdqMTVycw==

 

X Twitter: https://x.com/nenewsbharat?t=B8Xg3-ZY3u7spSp2j_sndQ&s=09

 

Threads : https://www.threads.net/@nenews_bharat

 

YouTube : https://youtube.com/@NeNews_Bharat?si=AJM2hecb1sL2GHZ9

 

Website : www.nenewsbharat.com