आर्मी ने स्कूली बच्चों को कराया दिल्ली और आगरा का टूर

 

• आर्मी के त्रिशक्ति कोर द्वारा जलढाका हायर सेकेंडरी स्कूल के बच्चों को कराया राष्ट्रीय एकता टूर 

• आर्मी त्रिशक्ति कोर ने स्कूली छात्रा को कराया राष्ट्रपति से मुलाकात

एनई न्यूज भारत, सिलीगुड़ी:आर्मी त्रिशक्ति कोर ने उत्तरी बंगाल के जलढाका हायर सेकेंडरी स्कूल के छात्र को 22 जुलाई 24 से दस दिवसीय राष्ट्रीय एकता यात्रा कराया गया, जिसका उद्देश्य सीमावर्ती क्षेत्रों और देश के बाकी हिस्सों के बीच गहरे संबंधों को बढ़ावा देना और राष्ट्रीय एकता की भावना को मूर्त रूप देना है। दौरे के दौरान, छात्रों को राष्ट्रपति भवन में भारत के माननीय राष्ट्रपति के साथ बातचीत करके सम्मानित महसूस हुआ। इस अनुभव ने उनके युवा मन पर अमिट छाप छोड़ी। 

उन्होंने देश के इतिहास और बलिदानों की मार्मिक याद दिलाने वाले इंडिया गेट का दौरा किया और युद्ध स्मारक पर बहादुर सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित की। दिल्ली के सबसे जीवंत और ऐतिहासिक क्षेत्रों में से एक कनॉट प्लेस और गुरुग्राम में एंबिएंस मॉल की खोज ने उनके शहरी अनुभव को और बढ़ा दिया। उन्होंने यूनेस्को विश्व धरोहर स्थल कुतुब मीनार का भी दौरा किया, जहां उन्होंने भारत की समृद्ध वास्तुकला विरासत की सराहना की। यह दौरा आगरा तक जारी रहा, जहां छात्र ताज महल की भव्यता को देखकर चकित रह गए, जिससे भारत की सांस्कृतिक और ऐतिहासिक विरासत के बारे में उनकी समझ गहरी हो गई। सैनिकों के साथ एक प्रेरणादायक बातचीत ने उन्हें देश के विशिष्ट पैराट्रूपर्स के जीवन की एक झलक दी।

छात्रों का नाम पीहू, अरुण, सुनीता, अर्नीश, अनुराधा, मृणाल, रेणुका, अक्षित, सिमरन, वेदांत, सुमिरन, अनुज, सयोनी, बिधान, निर्जला, राजीव, अनामिका और के लिए जीवन में एक बार का यादगार और प्रेरणादायक अनुभव था। उनके साथ आए शिक्षक श्रीमती अरुंधवती बसु और श्री बिबेक थापा ने छात्रों पर बहुत गर्व व्यक्त किया। उन्होंने कहा, "यह दौरा हमारे छात्रों के लिए एक परिवर्तनकारी अनुभव रहा है, जिससे गर्व और एकता की भावना पैदा हुई है। हम उन सभी गणमान्य व्यक्तियों के आभारी हैं जिन्होंने इस कार्यक्रम के आयोजन के लिए हमारे छात्रों और त्रिशक्ति कोर के साथ बातचीत करने और प्रेरित करने के लिए समय निकाला।"