लोअर व अपर कटंग ने जीती फुटबॉल व वॉलीबॉल की ट्रॉफी

महिला वर्ग में दिखुराम की टीम का फुटबॉल ट्रॉफी पर कब्‍जा

युवाओं चरित्र निर्माण में असम राइफल की भूमिका महत्‍वपूर्ण

न्‍यूज भारत, इंफाल(मणिपुर) : खेल युवाओं के सामाजिक, व्यक्तिगत, भावनात्मक, चरित्र निर्माण और नैतिक विकास में योगदान देता है, जिसमें मूल्यों और खेल भावना की अभिव्यक्ति शामिल है। यह खिलाड़ियों के लिए सीखने और जीवन के लिए उद्योग तैयार करने के अवसर भी प्रदान करता है। इसी खेल की प्रतिभा को निखारने के लिए असम राइफल ने मणिपुर के सूदूर क्षेत्रों में युवा व युवतियों को खेल के प्रति जागरूक करने का प्रयास चल रहा है। इसके विकास के लिए असम राइफल निरंतर मणिुपर के तोंमलोंग के आस पास के युवाओं को खेल के प्रति जारूक करने की कोशिश कर रहा है।

आजादी का अमृत महोत्सव  44 असम राइफल्स के 22 सेक्टर एआर/आईजीएआर (पूर्व) के तत्वावधान में 11 से 14 अगस्त, 2021 तक तमेई सब डिवीजन के दिखुईराम गांव में तीन दिवसीय युवा खेल महोत्सव का आयोजन किया। शारीरिक, मानसिक और मनोवैज्ञानिक कल्याण के लिए फिट इंडिया मिशन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से जनभागीदारी के रूप में उत्सव का आयोजन किया गया था। तीन महिला टीमों सहित कुल 14 टीमों ने फुटबॉल और वॉलीबॉल खेल में अपनी योग्यता साबित करने के लिए प्रतिस्पर्धा की। टूर्नामेंट के फाइनल मैच 14 अगस्त को खेले गए। उत्साही भीड़ ने अपने पसंदीदा खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया, जो खेल के मैदान में इसे मीठा कर रहे थे।

  खेल टूर्नामेंट ने कोरोना मानदंडों ने उदास चेहरों पर मुस्कान ला दी है। 14 अगस्त को असम राइफल्स के कंपनी कमांडर ने विजेताओं और उपविजेता टीमों को पुरस्कार वितरित किए। पुरुष वर्ग में लोअर कटंग गांव की टीम ने फुटबॉल ट्रॉफी जीती और अपर कटंग गांव ने वॉलीबॉल ट्रॉफी और एक-एक नकद पुरस्कार जीता। महिला वर्ग में दिखुराम की टीम ने फुटबॉल ट्रॉफी जीती और लोअर दिखुईराम गांव ने वॉलीबॉल ट्रॉफी और नकद पुरस्कार जीता। भाग लेने वाले उत्साही युवाओं ने मनोरंजन के लिए खेल खेलने के लिए मैदान पर जमकर पसीना बहाया।