पत्‍थर बरसाने वालों पर हम फूल बरसाएंगे : विजयवर्गीय

दीदी के ईंट का जवाब हम फूल से देंगे, बंगाल को नई पहचान देगा ‘कमल’

भाजपा अध्‍यक्ष जेपी नड्डा पर हमला तृणमूल की सोची समझी साजिश

अत्‍याचारी शासन के खात्‍मे की शुरूआत, जमीन खिसकने से ममता परेशान : मुकुल रॉय  

वाम के शासन के अत्‍याचार से आगे निकली सूबे में तृणमूल की सरकार: अर्जुन सिंह  

पवन शुक्‍ल, सिलीगुड़ी

बंगाल में चुनाव की आहट आते ही राजनीतिक हत्‍याओ का दौर शुरू हो जाता है। करीब छह दशकों से सत्‍ता की चाहत में सैकड़ों लोगों ने अपनी जान गवाई है। वाम शासन में 1960 के दशक में सत्‍ता के लिए शुरू हुए खूनी संघर्ष का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। शुरू के दौर में वाम मोर्चा और कांग्रेस के बीच फिर 2010 से वाम मोर्चा और तृणमूल के बीच शुरू हुआ। तृणमूल के दो शासन काल में सत्‍ता के लिए हुए संघर्ष पहले में वाम रहा लेकिन 2021 के चुनाव का नतीजा जो भी परंतु छह दशकों के संघर्ष अब तृणमूल और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच जंग का रूप ले चुका है। बंगाल में भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा के काफीले पर हुए हमले को लेकर बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने ट्वीट कर कहा कि तृणमूल हम पर पत्‍थर बरसाएंगे हम जवाब में फूल बरसाएंगे। सियासत की इस जंग में श्री विजयवर्गी के इस बयान को गांधीगिरी के रूप में देखा जा रहा है। विजयवर्गीय ने अपने ट्वीट में लिखा है कि पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी भाजपा नेताओं पर ईंट व पत्‍थर बरसा रही है। वहीं भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष श्री जेपी नड्डा पर हमले की साजिश रची गई। लेकिन भाजपा अपनी रीति-नीति है हम सहिष्‍णुता नहीं छोड़ेगे, हम ई़ंट का जवाब फूल से देंगें। देंगे। हमारा कमल राज्‍य का नई पहचान देगा।’

वहीं शनिवार को बंगाल भाजपा के एक कार्यक्रम हलिसहर में तृणमूल के कायर्कर्ताओं पर एक भाजपा के कार्यकर्ता हत्‍या का आरोप लगाया गया है। भाजपा के राष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष मुकुल रॉय ने ट्वीट कर इस हत्‍या की जानकारी देते हुए कहा कि बंगाल में अत्‍याचारी तृणमूल के शासन के खात्‍मे का समय नजदीक आ रहा है। जिसके कारण वह भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्‍या करवा रही है। श्री रॉय ने अपने ट्वीट में लिखा है।‘ मैं सिर्फ दृश्यों को इस डरावने रूप केो देख रहा हूं पर बंगाल की जनता को यह मौका नहीं दूंगा। जिसके बल पर तृणमूल की सरकार ने सत्‍ता को हासिल किया है। हमरे उत्‍साही आरएसएस के कार्यकर्ता सैकत भवाल की कुर्बानी जाया नहीं होगी। वह हलिसहर के वार्ड 6 के निवासी हैं और एक कार्यक्रम में तृणमूल के गुंडों ने बुरी तरह पीट-पीट कर मार डाला। स्थानीय विधायक सुभ्रांशु रॉय अस्पताल पहुंचे, लेकिन भवाल की मौत हो चुकी थी। श्री रॉय ने लिखा है कि पश्चिम बंगाल में ममता राज लोकतंत्र मर चुका है।

उधर स्‍थानीय सांसद अर्जुन सिंह ने भी ट्वीट कर कहा है कि ममता के गुंडो ने बीजपुर के हलिसहर वार्ड 6 में गृहसंपर्क अभियान चला रहे भाजपा के कायर्कताओं ने हमला कर सैकत भवाल को मौत के घाट उतारा, वहीं 7 कार्यकर्ता बुरी तरह घायल हैं। जबकि इसमें सैकत भाई व खोकन दास की हालत नाजुक बनी है।   श्री सिंह ने कहा है कि वाममोर्चा के 35 वर्षो के  अत्‍याचार से ममता बनर्जी की तृणमूल बहुत आगे निकल चुकी है।