आज के दिन क्‍या होगा संयोग, क्‍या है आपका योग

कैसा रहेगा आज का दिन आपके लिए? क्या कहते हैं आज के सितारे? दैनिक राशिफल 2020 के माध्यम से जानिए आज का राशिफल और पूरे दिन की घटनाओं की जानकारी।

मेष (Aries)  (चु, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ) :

आजका दिन आपके लिये भाग्यशाली है। नक्षत्र आपके लिये अत्यंत अनुकूल दिखाई देता है। सकारात्मक विचार करने से आप सकारात्मक ऊर्जा पाएंगे जिससे आप अपने मकसद तक पहुंच सकेंगे। आपकी जीवनशैली में सुधार लाने हेतू चल रही आपकी कोशिश में आपके परिवार के सदस्य आपको मदद करेंगे। अपना जीवन अधिक सुरक्षित करने के प्रयास में वे आपको मार्गदर्शन करेंगे।

वृष (Taurus) (इ, उ, ए, ओ, वा, वि, वू, वे, वो) :

लोग आपको उनके हितों पर पहले विचार हेतू राजी कराने के व्यव्हार से आज आप थक जाएंगे। आज आप उनका तिरस्कार या उनके साथ बुरा व्यवहार भी कर सकते है। आज बहुत लोगों को आपको देखने, आपसे मिलने या आपके साथ समय बिताने की इच्छा होगी। जिनके साथ आपको समय नही बिताना है उनसे बचने हेतू अपने चातुर्य का प्रयोग करें।

मिथुन (Gemini) (क,की, कु,घ, ड.,छ, के, को, हा) :

आपको नुकसान पहुँचाने का कारण बने व्यक्ति पर दया दिखाना या उसे माफ करना आपके लिये आज मुश्किल होगा। ऐसा करने हेतू अत्यधिक समझ की आवश्यकता होती है। परंतु हर व्यक्ति के बारें मे सहानुभूति रखने की आपकी क्षमता आपको ऐसे व्यक्ति को माफ करने में सहायता करेगी। आप आपके स्वप्न परियोजना को प्राधिकारियों का अनुमोदन प्राप्त होगा । यह आपके लिए खुशी का क्षण होगा क्योंकि आपने इस पर कड़ी मेहनत की है।

 कर्क (Cancer) (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो) :

आज आप प्रेम में भाग्यशाली होंगे। आप सबसे ज्यादा खुश और प्रसन्नचित्त होंगे। आपकी शांत रहने की प्रवृत्ति ऐसे किसी भी विरोध को दूर कर देगी जो आपके प्रेम प्रस्ताव के प्रतिसाद में किए जा सकते हों। बहुत ज्यादा काम करने की वजह से आपको हाल में थकान महसूस हो रही हैं। आज अपनी व्यस्त दिनचर्या से कुछ समय निकालकर मन और शरीर को आराम देने का प्रयास करें ।

सिंह (Leo) (म,मि, मु,मे, मो, टा, टि, टू, टे) :

आपमें करुणा एवं सहानुभूति होने के कारण लोग आपके पास सारे राज खोल देते है। आज आप किसी अंतर्मुखी व्यक्ति को उसकी समस्याओं के बारे में बोलने हेतू सहायता करेंगे। आप उनकी समस्याएं सुलझानें में भी सक्षम हो सकते है। पिताओं को अपने परिवार और बच्चों के साथ अधिक समय बिताने की आवश्यकता है। उनके पास उस प्रेम और देखभाल की कमी है जिसे केवल एक पिता ही प्रदान कर सकता है।

कन्या (Virgo) (टो, पा,पी, पू,ष, ण, ठ, पे, पो) :

आप आधिकारिक पद तक पहुंच गये है। आप अपने अधिकार का उपयोग अपने साथ काम करने वाले दुसरों को उपदेश देने हेतू करेंगे। उन्हे आप उनके लाभ हेतू मार्गदर्शन करेंगे।आज आप निष्क्रियता एवं थकावट महसूस करेंगे। यह आपके सक्रिय स्वभाव के विपरीत होगा। सहजता से क्षुब्ध भी हो जायेंगे। व्यस्त कार्य सूची पिताओं को उनके परिवार और उनके प्रति उत्तरदायित्वों से दूर रख सकती हैं।

तुला (Libra) (रा, री, रू, रे, रो, त, ती, तू, ते) :

किसी को अनचाही सलाह या तारीफ देने से बचें। इसके अतिरिक्त दूसरे लोगों के व्यक्तिगत मामलों में भी हस्तक्षेप न करें। आज आपको कुछ कठिन परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। किंतु आप अपनी बौद्धिकता और विश्लेषणात्मक शक्तियों के साथ सभी का समाधान करने में सक्षम होंगे। ऐसी महिलाएँ जो मजबूती और स्वतंत्रतापूर्वक कार्य करती हैं वे दूसरों को छोटा अनुभव कराएँगी और इससे वे महिलाओं को स्त्रीत्व में कमी होने का दोषी बनाएँगी।

वृश्चिक (Scorpio) (तो, ना, नी,नू, ने, नो, या, यी, यू) :

ऐसी महिलाएँ जो अधिक ऊर्जा का प्रदर्शन करती हैं और जो उत्साही हैं और जो जोश के साथ कार्य करती हैं उन्हें इन अतिगुणों के लिए नाराज किया जाएगा। कुछ लोग यह भी टिप्पणी कर हो सकते हैं कि वे नाजुक नहीं हो रही हैं।  महिलाओं को ऐसी नकारात्मक टिप्पणियों को गंभीरता से नहीं लेना चाहिए और आगे बढ़ते रहना चाहिए ।

धनु (Sagittarius) (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फ, ढ़, भे) :

आप आपके स्वप्न परियोजना को प्राधिकारियों का अनुमोदन प्राप्त होगा । यह आपके लिए खुशी का क्षण होगा क्योंकि आपने इस पर कड़ी मेहनत की है। आपके लिए सर्वश्रेष्ठ कैरियर चुनने पर या कोई नया व्यवसाय प्रारंभ करने के लिए सलाह लेने हेतु किसी का परामर्श लेने के लिए आज अच्छा दिन है। अभी शुरुआत करने से आपके भावी प्रयासों में लाभ होगा। आपकी दृढ़ता और बौद्धिकता आज का दिन बहुत सफल बनाएगी।

मकर (Capricorn) (भो, ज, जी, खि, खु,खे, खो, ग,गी र) :

एक नए व्यवसाय पर आपके द्वारा विकसित रूचि के आधार या कारणों का विश्लेषण करने कि कोशिश करें । किसी को भी अच्छी तरह जानने से पहले उन पर विश्वास बही करना होगा । आपकी जीवनशैली में सुधार लाने हेतू चल रही आपकी कोशिश में आपके परिवार के सदस्य आपको मदद करेंगे। अपना जीवन अधिक सुरक्षित करने के प्रयास में वे आपको मार्गदर्शन करेंगे।

कुंभ (Aquarius) (गु,गे, गो, सा, सी, सू,से, सो, दा) :

पिताओं को आज कुछ कठिन परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। वे अपने बच्चों की आवश्यकताओं को पूरा करने में अक्षम होने का भी अनुभव कर सकते हैं। आज आपको किसी चिंता का सामना करना पड़ सकता है। ज्ञान हमें समर्थ बनाता है इसलिए यथासम्भव जानकारी इकठ्ठा करने की कोशिश करें। जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें। सच्चाई जान लेने पर ही कोई निर्णय लें।

मीन (Pisces)  (दी, दू, थ, झ, त्र, दे, दो, चा, ची) :

आपकी दृढ़ता और बौद्धिकता आज का दिन बहुत सफल बनाएगी। आप हर वह लक्ष्य प्राप्त करेंगे जो आपने आज करने के लिए निर्धारित किया है। महिलाएँ उनमें होने वाली असुरक्षा की भावना से निपटने के लिए डींगें हाँकने या नाराज होने का सहारा ले सकती हैं। उनकी यह आदत उनकी अति गैरस्त्रीत्व छवि का निर्माण करेगी। आज आपको हर उस प्रोत्साहन और प्रेरणा की आवश्यकता होगी जिसे आप प्राप्त कर सकते हैं।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषी SURENDER SHARMA से संपर्क करे | हम आपको निश्चित समाधान का आश्वासन देते है |

ontact-

pt.Surender Sharma, Adress-Aadarsh institute of occult sciences  Shimla,Himachal Paradesh
Mobile -8219596872