क्‍या है आपका योग, आज के दिन क्‍या होगा संयोग

कैसा रहेगा आज का दिन आपके लिए? क्या कहते हैं आज के सितारे? दैनिक राशिफल 2020 के माध्यम से जानिए आज का राशिफल और पूरे दिन की घटनाओं की जानकारी।

मेष (Aries)  (चु, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ) :

आप किसी ऐसे व्यक्ति की ओर आकर्षित होंगे जो आपकी रुचियों और इच्छाओं तथा जुनून को साझा करेगा।आपको जिन रिश्तों से अपने व्यक्तित्व एवं आज़ादी का समर्पण करना पड़े उनसे दूर रहने की सलाह दी जाती हैं। रिश्ता सहज एवं अच्छा लगने के बजाय कैद लगने लगे तो ऐसे रिश्तो से दूर रहना ही बेहेतर होगा।

मंत्र जाप: ऊँ क्रां क्रीं क्रौं सः भौमाय नमः।।

वृष (Taurus) (इ, उ, ए, ओ, वा, वि, वू, वे, वो) :

आपकी इच्छाओं में आपके सहकर्मी, आपके दोस्त या अन्य पारिवारिक सदस्यों का हस्तक्षेप न होने दें। संभावना बनती है कि आपके विचार या कल्पनाओं को वे पसंद नही करेंगे परंतु आपको जो सही लगे वो करना चाहिये। आपके सपने एवं इच्छाएं आपकी है जिसे आपको पूरा करना होगा।

मंत्र जाप: ऊँ द्रां द्रीं द्रौं सः शुक्राय नमः।

मिथुन (Gemini) (क,की, कु,घ, ड.,छ, के, को, हा) :

काम पर ,लोगो पें दबाव न डालें। इससे आपके बारे में लोग बुरा सोचेंगे। धोखाधड़ी से सतर्क रहे। पुरुष विशेष ध्यान रखे।ऐसी महिलाएँ जिन्हें स्वतंत्र रूप से निर्भीक निर्णय लेने की आदत है उनकी ताकत के लिए उनका विरोध हो सकता हैं। उन्हें इसके बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि यह केवल इतनी सी बात है कि लोग उनके प्रति ईर्ष्यालु हैं।

 मंत्र जाप: ऊँ द्रां द्रीं द्रौं सः शुक्राय नमः।

कर्क (Cancer) (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो) :

आपमें करुणा एवं सहानुभूति होने के कारण लोग आपके पास सारे राज खोल देते है। आज आप किसी अंतर्मुखी व्यक्ति को उसकी समस्याओं के बारे में बोलने हेतू सहायता करेंगे। आप उनकी समस्याएं सुलझानें में भी सक्षम हो सकते है।महिलाएँ आज जिन पार्टियों या फंक्शनों में उपस्थित होंगी उनमें वे आकर्षक और लोकप्रिय होंगी।

मंत्र जाप: ऊँ श्रां श्रीं श्रौं सः चंद्रमसे नमः।।

सिंह (Leo) (म,मि, मु,मे, मो, टा, टि, टू, टे) :

भावनात्मक रुप से आपका कठिन समय चल रहा है तथा आपके हृदय के घाव भरने में थोड़ा और समय लगेगा। परंतु आपके अपने लोगों से आपको करुणा एवं सहानुभूति प्राप्त होगी। जल्द ही यह समय भी निकल जाएगा।व्यस्त कार्य सूची पिताओं को उनके परिवार और उनके प्रति उत्तरदायित्वों से दूर रख सकती हैं।महत्वपूर्ण और बड़ी परियोजनाओं पर कार्य करने वाली महिलाओं की उनके समर्पण और मेहनत के लिए प्रशंसा की जाएगी।

मंत्र जाप: ऊँ ह्रां ह्रीं ह्रौं सः सूर्याय नमः।।

कन्या (Virgo) (टो, पा,पी, पू,ष, ण, ठ, पे, पो) :

पिताओं को अपने बच्चों को मार्गदर्शन देने, प्रेम और देखभाल करने की आवश्यकता है। वे अपने बच्चों की सभी आवश्यकताओं को पूरा करने में सक्षम होने का भी अनुभव करेंगे।काम पर ,लोगो पें दबाव न डालें। इससे आपके बारे में लोग बुरा सोचेंगे। धोखाधड़ी से सतर्क रहे। पुरुष विशेष ध्यान रखे।एक बैचेनी अधीरता वाला दिन आज आपकी प्रतीक्षा करता है। यह आपको कोई उचित और सूचित निर्णय करने में भी अक्षम बनाएगा।

मंत्र जाप: ऊँ ब्रां ब्रीं ब्रौं सः बुधाय नमः।।

तुला (Libra) (रा, री, रू, रे, रो, त, ती, तू, ते) :

चाहे कितना भी बुरा क्यों ना हो, जो बीत गया है उसके बारे में सोचने से कुछ अच्छा नही होगा। यह केवल आपको परेशान करेगा। जो हो गया उसके बारे में ना सोचे। सोचने के लिये और भी कई मुद्दे है।आज काम से छुट्टी लेने पर आपको नयी ऊर्जा प्राप्त होगी। आराम करने का प्रयास करे जिससे आप तरोताज़ा हो जाएंगे।गलत जानकारी की वजह सें आज आपको कठिन परिस्थिति का सामना करना पड़ सकता है।

मंत्र जाप: ऊँ द्रां द्रीं द्रौं सः शुक्राय नमः।।

वृश्चिक (Scorpio) (तो, ना, नी,नू, ने, नो, या, यी, यू) :

ऐसा कोई भी वायदा, जो कार्य को आज आपके पक्ष में कर सकता है, उसे करने के पूर्व आप प्रत्येक चीज को विश्लेषण करके समाप्त करेंगे।माँ को उनके परिवार और कैरियर के बीच संतुलन बनाना होगा। यह उनके बच्चों के प्रति उनके कर्तव्यों को पूरा करने से भी रोक सकता है। उन्हें कुछ समय अपने परिवार के साथ बिताने के लिए निकालना होगा।

मंत्र जाप: ऊँ क्रां क्रीं क्रौं सः भौमाय नमः।।

धनु (Sagittarius) (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फ, ढ़, भे) :

आपको कुछ ना कुछ परेशानी है और आप इसके स्पष्टीकरण या कारण की खोज में है। आपकी चिंताओं का हल आपको मिलेगा। आपको जो सही लगें उसके अनुसार ही कार्य करते रहें।आज आपको अपने सार्वजनिक जीवन और घरेलू जीवन के बीच आपको संघर्ष का सामना करना पड़ सकता है। दोनो के बीच योग्य संतुलन बनाएं रखना महत्वपूर्ण होगा।

मंत्र जाप: ऊँ ग्रां ग्रीं ग्रौं सः गुरुवे नमः।।

मकर (Capricorn) (भो, ज, जी, खि, खु,खे, खो, ग,गी र) :

आपके पति या पत्नी, बच्चों या निजी जिंदगी के बारें में कोई कुछ गलत बाते करने पर आपको दृढ़ रहना होगा। आपके निजी जीवन में किसी का अनावश्यक हस्तक्षेप नही होना चाहिये।यद्यपि आप निर्णय लेने में बहुत बुद्धिमान और अच्छे हैं, तथापि उन्हें दूसरों पर थोपने का प्रयास मत कीजिए। इस व्यवहार से आप केवल दूसरों का वैमनस्य अर्जित करेंगे।

मंत्र जाप: ऊँ प्रां प्रीं प्रौं सः शनैश्चराय नमः।।

कुंभ (Aquarius) (गु,गे, गो, सा, सी, सू,से, सो, दा) :

आप अपने परिवार के साथ एक शाम बिताना पसंद करेंगे। आप अपने पति/पत्नी के साथ घर के बने कैंडललाइट रात्रिभोज का आनंद ले सकते/सकती हैं। यह उनके प्रति आपकी प्रतिबद्धता को भी सुनिश्चित करेगा।आपकी इच्छाओं में आपके सहकर्मी, आपके दोस्त या अन्य पारिवारिक सदस्यों का हस्तक्षेप न होने दें। संभावना बनती है कि आपके विचार या कल्पनाओं को वे पसंद नही करेंगे परंतु आपको जो सही लगे वो करना चाहिये।

मंत्र जाप: ऊँ प्रां प्रीं प्रौं सः शनैश्चराय नमः।।

मीन (Pisces)  (दी, दू, थ, झ, त्र, दे, दो, चा, ची) :

आज आप एक ऐसे व्यक्ति से मिल सकते हैं जो ऐसे ही समान विचार साझा करता हो।काम पर ,लोगो पें दबाव न डालें। इससे आपके बारे में लोग बुरा सोचेंगे। धोखाधड़ी से सतर्क रहे। पुरुष विशेष ध्यान रखे।ऐसी महिलाएँ जिन्हें स्वतंत्र रूप से निर्भीक निर्णय लेने की आदत है उनकी ताकत के लिए उनका विरोध हो सकता हैं। उन्हें इसके बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि यह केवल इतनी सी बात है कि लोग उनके प्रति ईर्ष्यालु हैं।

मंत्र जाप: ऊँ ग्रां ग्रीं ग्रौं सः गुरुवे नमः।।

 अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषी SURENDER SHARMA से संपर्क करे | हम आपको निश्चित समाधान का आश्वासन देते है |

Contact-

pt.Surender Sharma, Adress-Aadarsh institute of occult sciences  Shimla,Himachal Paradesh
Mobile -8219596872