क्‍या है आपका योग, आज के दिन क्‍या होगा संयोग...!

कैसा रहेगा आज का दिन आपके लिए? क्या कहते हैं आज के सितारे? दैनिक राशिफल 2020 के माध्यम से जानिए आज का राशिफल और पूरे दिन की घटनाओं की जानकारी।

मेष (Aries)  (चु, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ) :

आपका मार्गदर्शक एवं सहयोगी व्यक्तित्व आपके प्रियजनों के लिये बहुत अच्छा साबित होगा। आपके प्रभावशाली स्वभाव के कारण मिलने वाला सहकार्य केवल उनके लिये मददगार ही साबित नही होगा परंतु आपके लिये भी सकारात्मक साबित होगा।अपने और अपने प्रेम संबंधों के विकास के बीच एक संतुलन साधने की तुलना में अपने समूह के सहयोगियों, या परियोजनाओं के प्रति अपने दायित्व, आपके सीमा को बढ़ाने की संभावना है।

मंत्र जाप: ऊँ क्रां क्रीं क्रौं सः भौमाय नमः।।

वृष (Taurus) (इ, उ, ए, ओ, वा, वि, वू, वे, वो) :

पिताओं को अपने परिवार और बच्चों के साथ अधिक समय बिताने की आवश्यकता है। उनके पास उस प्रेम और देखभाल की कमी है जिसे केवल एक पिता ही प्रदान कर सकता है।आप अपने घर में कोई बदलाव लाना चाहते हैं तो आपको अपने जीवनसाथी की राय लेकर उनसे चर्चा करने की सलाह दी जाती है। अन्यथा गलतफ़हमी हो सकती है जिसे बाद में सुलझाना मुश्किल होगा।

मंत्र जाप: ऊँ द्रां द्रीं द्रौं सः शुक्राय नमः।

मिथुन (Gemini) (क,की, कु,घ, ड.,छ, के, को, हा) :

प्यार की ओर आपका अनौपचारिक रवैय्या, केवल आपकी ओर आपके प्यार के आकर्षण को कम करने में मदद करता है ।आपमें मज़ाक करने की प्रबल शक्ती है तथा बच्चो जैसा स्वाभाविक उत्साह भी हैं जिसके कारण इस हफ्ते आपसे घुलने मिलने वाले लोगों के बीच आप लोकप्रिय बने रहेंगे।इस हफ्ते आप बहुत जल्द क्रोधित होंगे, आलस एवं ऊर्जाहीनता भी महसूस करेंगे। आप पहले जैसे आकर्षक व्यक्ति के रूप में खुद को प्रस्तुत नही कर पायेंगे।

 मंत्र जाप: ऊँ द्रां द्रीं द्रौं सः शुक्राय नमः।

कर्क (Cancer) (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो) :

आप  किसी नजदीक व्यक्ति , जिसके साथ आप या तो रिश्ता जोड़ेंगे या फिर मजबूत करेंगे उसके बारे में आप गहराई और दृढ़ता से विचार करेंगे। आपका व्यक्तित्व आपको सकारात्मक रूप में प्रतिसाद करने का प्रलोभन देता है, परंतु ध्यान रहे आपसे कोई बड़ी गलती ना हो ।संतानों से बात करते समय आपकी दरियादिली एवं जोश के कारण आपके जीवन में आनंद और खुशी के कई मौके आएंगे।इस हफ्ते स्वयं और अपनों के साथ विनम्रता से पेश आए ।

 मंत्र जाप: ऊँ श्रां श्रीं श्रौं सः चंद्रमसे नमः।।

सिंह (Leo) (म,मि, मु,मे, मो, टा, टि, टू, टे) :

आपको अत्यंत आर्थिक दबाव या आत्म-सम्मान संबंधित किसी अन्य समस्या का सामना करना पड़ सकता हैं। वास्तविकता आपके सामने होते हुये भी आप ज़रुरत से ज्यादा चिंता कर सकते हैं।खुशी तथा उत्साह की भावना आपके मन में रहेगी। आत्मविश्लेषण एवं सांसारिक बातों के लिये अपने मन को अनुशासन देने सें आपको तनाव या चिंता से बाहर आने में मदद मिलेगी। आनंद उठायें।

जाप: ऊँ ह्रां ह्रीं ह्रौं सः सूर्याय नमः।।

कन्या (Virgo) (टो, पा,पी, पू,ष, ण, ठ, पे, पो) :

भावनात्मक रुप से आपका कठिन समय चल रहा है तथा आपके हृदय के घाव भरने में थोड़ा और समय लगेगा। परंतु आपके अपने लोगों से आपको करुणा एवं सहानुभूति प्राप्त होगी। आज आप निष्क्रियता एवं थकावट महसूस करेंगे। यह आपके सक्रिय स्वभाव के विपरीत होगा। सहजता से क्षुब्ध भी हो जायेंगे।महत्वपूर्ण और बड़ी परियोजनाओं पर कार्य करने वाली महिलाओं की उनके समर्पण और मेहनत के लिए प्रशंसा की जाएगी।

मंत्र जाप: ऊँ ब्रां ब्रीं ब्रौं सः बुधाय नमः।।

तुला (Libra) (रा, री, रू, रे, रो, त, ती, तू, ते) :

आज आप में छाई निराशा, उदासी की अवस्था को कोई बाहर नहीं लाएगा जिसे आपने धारण किया है। संगीत या कोई ऐसी चीज जो सुंदर हो आपकी रुचि को आकर्षित करेगी।पिताओं को अपने बच्चों को मार्गदर्शन देने, प्रेम और देखभाल करने की आवश्यकता है। आज आप नकारात्मक मनोदशा में होंगे। इसकी वजह सें छोटी बातों पर जीवनसाथी से तकरार होगी।

मंत्र जाप: ऊँ द्रां द्रीं द्रौं सः शुक्राय नमः।।

वृश्चिक (Scorpio) (तो, ना, नी,नू, ने, नो, या, यी, यू) :

आप किसी भी सुंदर वस्तु और सामंजस्यता प्राप्त करने में उदार है और उसके लिए पैसा औऱ उर्जा खर्च करने के लिए तैयार रहेंगे । आपके मित्रजन तथा रिश्तेदार मददगार रहेंगे.आपको अन्य लोगो के प्रभाव में जिज्ञासु, पेचीदा और अविस्मरणीय पेश आने की आदत हैं जिससे कई लोग आपसे डरते हैं।अलगाव में रहने की आपकी इच्छा केवल आपको भ्रम या बुरे सपनो में अधिक डूबो देगी जो आपको कई दिनो से परेशान कर रहे हैं।

 मंत्र जाप: ऊँ क्रां क्रीं क्रौं सः भौमाय नमः।।

धनु (Sagittarius) (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फ, ढ़, भे) :

आपका आलसीपन आपको दूसरों के साथ संवाद करने से रोकेगा। आप अपनी बुद्धिमत्ता और चतुराई का उपयोग उन परियोजनाओं को संभालने में भी नहीं करेंगे जिनका आपने उत्तरदायित्व उठाया है।अपने स्नेहजनों के प्रति अपना प्रेम खुले रूप से और विश्वासपूर्वक व्यक्त कीजिए। ऐसे किसी भी नकारात्मक विचार को दूर कीजिए जो आपको मुश्किल में डाल सकता हो। आज आप प्रेम में सफल होंगे।

मंत्र जाप: ऊँ ग्रां ग्रीं ग्रौं सः गुरुवे नमः।।

मकर (Capricorn) (भो, ज, जी, खि, खु,खे, खो, ग,गी र) :

आप अपने अधिक प्रेमी और देखभाल और संवेदनशील पक्ष को प्रकट कर सकते हैं जो आपने हमेशा छुपा कर रखा है। यह आपको परिवार में बच्चों के साथ-साथ अन्य लोगों का प्रिय बनाएगा।आज आपको कुछ कठिन परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। किंतु आप अपनी बौद्धिकता और विश्लेषणात्मक शक्तियों के साथ सभी का समाधान करने में सक्षम होंगे।

मंत्र जाप: ऊँ प्रां प्रीं प्रौं सः शनैश्चराय नमः।।

कुंभ (Aquarius) (गु,गे, गो, सा, सी, सू,से, सो, दा) :

आपके पति या पत्नी, बच्चों या निजी जिंदगी के बारें में कोई कुछ गलत बाते करने पर आपको दृढ़ रहना होगा। आपके निजी जीवन में किसी का अनावश्यक हस्तक्षेप नही होना चाहिये।आज आपको किसी चिंता का सामना करना पड़ सकता है। ज्ञान हमें समर्थ बनाता है इसलिए यथासम्भव जानकारी इकठ्ठा करने की कोशिश करें। जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें। सच्चाई जान लेने पर ही कोई निर्णय लें।

मंत्र जाप: ऊँ प्रां प्रीं प्रौं सः शनैश्चराय नमः।।

मीन (Pisces)  (दी, दू, थ, झ, त्र, दे, दो, चा, ची) :

आज आपको हर उस प्रोत्साहन और प्रेरणा की आवश्यकता होगी जिसे आप प्राप्त कर सकते हैं। किंतु दुर्भाग्यवश आपके सितारे अनुकूल नहीं हैं और आपको संभवत: वह सहायता प्राप्त न होगा जिसकी आपको आज आवश्यकता है।आपका व्यक्तित्व प्रभावशाली है जिससे आप किसी भी शत्रु को सहजता के साथ पराजित कर सकते है। परंतु आज लोगों के सामने इसका प्रदर्शन न करने की कोशिश करें।

 मंत्र जाप: ऊँ ग्रां ग्रीं ग्रौं सः गुरुवे नमः।।

 अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषी SURENDER SHARMA से संपर्क करे | हम आपको निश्चित समाधान का आश्वासन देते है |

Contact-

pt.Surender Sharma, Adress-Aadarsh institute of occult sciences  Shimla,Himachal Paradesh
Mobile -8219596872