क्‍या है आपका योग, क्‍या होगा संयोग

कैसा रहेगा आज का दिन आपके लिए? क्या कहते हैं आज के सितारे? दैनिक राशिफल 2020 के माध्यम से जानिए आज का राशिफल और पूरे दिन की घटनाओं की जानकारी।

मेष (Aries)  (चु, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ) :

आप एक जन्मजात प्रेमी हैं जो अनुभव करता है कि जीवन प्रेम के बिना जीने योग्य नहीं है। और आज आप एक ऐसे व्यक्ति से मिल सकते हैं जो ऐसे ही समान विचार साझा करता हो।आज घर पर या काम पर आपसे की गयी मांगो को लेकर थकावट महसूस कर सकते हैं। आपको कुछ समय इससे बाहर निकलकर सोचना होगा और काम के लिये योजना बनानी होगी। जैसे की आप जानते है, आप मुश्किल तरीके से काम करते हैं।

मंत्र जाप: ऊँ क्रां क्रीं क्रौं सः भौमाय नमः।।

वृष (Taurus) (इ, उ, ए, ओ, वा, वि, वू, वे, वो) :

पिताओं को अपने परिवार और बच्चों के साथ अधिक समय बिताने की आवश्यकता है। उनके पास उस प्रेम और देखभाल की कमी है जिसे केवल एक पिता ही प्रदान कर सकता है।आप अपनी कुशलता और विश्लेषणात्मक शक्तियों के साथ अपना लक्ष्य प्राप्त करेंगे।आज खुद को अच्छा प्रस्तुत करें। अनपेक्षित छोटी यात्रा में आप किसी विशेष व्यक्ति से मिलेंगे।

मंत्र जाप: ऊँ द्रां द्रीं द्रौं सः शुक्राय नमः।

मिथुन (Gemini) (क,की, कु,घ, ड.,छ, के, को, हा) :

 हमेशा अपनी आस्तीन के ऊपर एक इक्का छिपा कर रखने तथा अभी अपनी कुशलता न दिखाने में ही समझदारी है। आपकी श्रेष्ठता अपने पास ही रखें। थोड़े धैर्य के साथ बुद्धिमानी दिखाने से आपको लाभ होगा।ध्यान से आपको उस तनाव और दबाव से निपटने में सहायता मिलेगी जिससे आप पीड़ित होते हैं। तनाव आपकी शारीरिक मजबूती और ताकत को समाप्त करेगा।

 मंत्र जाप: ऊँ द्रां द्रीं द्रौं सः शुक्राय नमः।

कर्क (Cancer) (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो) :

आज आपको कुछ कठिन परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। किंतु आप अपनी बौद्धिकता और विश्लेषणात्मक शक्तियों के साथ सभी का समाधान करने में सक्षम होंगे।काम में व्यस्त होने के कारण बहुत दिनों से आपने अपने जीवनसाथी के साथ समय नही बिताया होगा। आज आप एक साथ बाहर जाने की योजना बनायेंगे। इससे काफ़ी समय से कम होता हुआ जुनून वापस आयेगा।

 मंत्र जाप: ऊँ श्रां श्रीं श्रौं सः चंद्रमसे नमः।।

सिंह (Leo) (म,मि, मु,मे, मो, टा, टि, टू, टे) :

छोटे लोगों के साथ-साथ आपके जीवनसाथी के द्वारा लाई गईं समस्याओं को हल करने की आपकी योग्यता आपको उनका प्रिय बनाएगी। वे आपके प्रति अधिक प्रेमी होंगे।यद्यपि आप एक उच्च आचरणों वाले व्यक्ति हैं, तथापि आपको आज ऐसी परिस्थिति का सामना करना पड़ सकता है जहाँ आपके कार्य दूसरों को दुखी कर सकते हैं। वे आपको एक अवसरवादी के रूप में समझ सकते हैं।

जाप: ऊँ ह्रां ह्रीं ह्रौं सः सूर्याय नमः।।

कन्या (Virgo) (टो, पा,पी, पू,ष, ण, ठ, पे, पो) :

आप अपने परिवार के साथ एक शाम बिताना पसंद करेंगे। आप अपने पति/पत्नी के साथ घर के बने कैंडललाइट रात्रिभोज का आनंद ले सकते/सकती हैं। यह उनके प्रति आपकी प्रतिबद्धता को भी सुनिश्चित करेगा।कोमलता और स्नेह आपको दुर्बल प्राणी नहीं बनाता है। पुरुष भी अब उनके कोमल, संवेदनशील पक्ष को खोज रहे हैं। स्वयं और दूसरों के प्रति सौम्य और दयालु बनें।

मंत्र जाप: ऊँ ब्रां ब्रीं ब्रौं सः बुधाय नमः।।

तुला (Libra) (रा, री, रू, रे, रो, त, ती, तू, ते) :

एक नए व्यवसाय पर आपके द्वारा विकसित रूचि के आधार या कारणों का विश्लेषण करने कि कोशिश करें । किसी को भी अच्छी तरह जानने से पहले उन पर विश्वास बही करना होगा ।स्वास्थ्य के बारे में किसी भी चेतावनी का गंभीरतापूर्वक विचार करें। जांच नही करने पर लक्षण गंभीर बीमारी पैदा कर सकते है। स्वास्थ्यवर्धक आहार ग्रहण करें, जीवनशैली सामान्य रखें और योग्य व्यायाम करें।

मंत्र जाप: ऊँ द्रां द्रीं द्रौं सः शुक्राय नमः।।

वृश्चिक (Scorpio) (तो, ना, नी,नू, ने, नो, या, यी, यू) :

आज आपको किसी का साथ अच्छा नही लगेगा। आप अकेले रहना पसंद करेंगे और दूसरों से दूरी बनाये रखना चोहेंगे ।ऐसी महिलाएँ जो अधिक ऊर्जा का प्रदर्शन करती हैं और जो उत्साही हैं और जो जोश के साथ कार्य करती हैं उन्हें इन अतिगुणों के लिए नाराज किया जाएगा। कुछ लोग यह भी टिप्पणी कर हो सकते हैं कि वे नाजुक नहीं हो रही हैं। महिलाओं को ऐसी नकारात्मक टिप्पणियों को गंभीरता से नहीं लेना चाहिए और आगे बढ़ते रहना चाहिए ।

 मंत्र जाप: ऊँ क्रां क्रीं क्रौं सः भौमाय नमः।।

धनु (Sagittarius) (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फ, ढ़, भे) :

आज आप जिन लोगों से मिलेंगे उनके लिए आप एक प्रेरणा होंगे। आपकी फुर्तीली ऊर्जा और आपके चारों ओर प्रेम तथा सुंदरता उन्हें प्रोत्साहित करती है।आपके कार्य आज आपके साथ व्यवहार करने वाले लोगों पर प्रभाव डालेंगे कि आप गैरप्रतिबद्ध और अधीर हैं।आपके जीवनसाथी की आँखो में प्यार और खुशी देखकर आपको खुशी एवं शांति मिलेगी। आपको खुश रखना उनके लिये आनंद की बात होगी।

 मंत्र जाप: ऊँ ग्रां ग्रीं ग्रौं सः गुरुवे नमः।।

मकर (Capricorn) (भो, ज, जी, खि, खु,खे, खो, ग,गी र) :

आज रात आप अपने दोस्तों के साथ बाहर जाने हेतू समय निकाल पाएंगे। आप अच्छे संगीत का आनंद लेंगे जिससे आपको मानसिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।शारीरिक ताकत की कमी आपको देर करवाएगी। आप अपने विचारों को क्रिवायंवित नहीं कर पाएँगे, इसके बजाय आप अपना समय सोचने और विश्लेषण करने में व्यतीत करेंगे।आपको पुर्वानुभव जैसी स्थिती का सामना करना पड़ सकता है।

मंत्र जाप: ऊँ प्रां प्रीं प्रौं सः शनैश्चराय नमः।।

कुंभ (Aquarius) (गु,गे, गो, सा, सी, सू,से, सो, दा) :

पिताओं को अपने परिवार और बच्चों के साथ अधिक समय बिताने की आवश्यकता है। उनके पास उस प्रेम और देखभाल की कमी है जिसे केवल एक पिता ही प्रदान कर सकता है।आप अपनी कुशलता और विश्लेषणात्मक शक्तियों के साथ अपना लक्ष्य प्राप्त करेंगे।माँओं को आज उनके बच्चों और परिवार के प्रति कर्तव्यों को भी अलग रखकर उनके कार्यों पर कठोर मेहनत करना पड़ेगा ।

मंत्र जाप: ऊँ प्रां प्रीं प्रौं सः शनैश्चराय नमः।।

मीन (Pisces)  (दी, दू, थ, झ, त्र, दे, दो, चा, ची) :

आज आप निष्क्रियता एवं थकावट महसूस करेंगे। यह आपके सक्रिय स्वभाव के विपरीत होगा। आप किसी के प्रति आकर्षित हो सकते हैं। किंतु आपको अपनी भावनाओं पर आने वाले समय तक के लिए नियंत्रण रखने की सलाह दी जाती है। आप अपने तरीके के प्रति सुनिश्चित हों अन्यथा आपको ठुकराया जा सकता है। आप को कोई चुनौती लेने की इच्छा होगी। आप जिनसे मिलेंगे उन्हे भी आनंद देंगे।

मंत्र जाप: ऊँ ग्रां ग्रीं ग्रौं सः गुरुवे नमः।।

 अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषी SURENDER SHARMA से संपर्क करे | हम आपको निश्चित समाधान का आश्वासन देते है |

Contact-

pt.Surender Sharma, Adress-Aadarsh institute of occult sciences  Shimla,Himachal Paradesh
Mobile -8219596872