क्‍या होगा संयोग,क्‍या है आपका योग

  कैसा रहेगा आज का दिन आपके लिए? क्या कहते हैं आज के सितारे? दैनिक राशिफल 2020 के माध्यम से जानिए आज का राशिफल और पूरे दिन की घटनाओं की जानकारी।

मेष (Aries)  (चु, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ) :

  आज रात आप अपने दोस्तों के साथ बाहर जाने हेतू समय निकाल पाएंगे। आप अच्छे संगीत का आनंद लेंगे जिससे आपको मानसिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।आपको पुर्वानुभव जैसी स्थिती का सामना करना पड़ सकता है। ऐसी स्थिती का अनुभव पहले किया होने के कारण आप सहजता पूर्वक इससे निकल जाएंगे। हालात ज्यादा बुरे नही होने के कारण दुसरों की व्यक्तिगत टीका-टिप्पणी पर ध्यान न दें।

मंत्र जाप: ऊँ क्रां क्रीं क्रौं सः भौमाय नमः।।

वृष (Taurus) (इ, उ, ए, ओ, वा, वि, वू, वे, वो) :

आपमें करुणा एवं सहानुभूति होने के कारण लोग आपके पास सारे राज खोल देते है। आज आप किसी अंतर्मुखी व्यक्ति को उसकी समस्याओं के बारे में बोलने हेतू सहायता करेंगे। आप उनकी समस्याएं सुलझानें में भी सक्षम हो सकते है। आपके प्रेम संबंधों को गलतफहमी की परीक्षा का सामना करना पड़ सकता है। आप अपने प्रेमी को कुछ भी बोलें उसके प्रति बहुत सावधान रहें।

मंत्र जाप: ऊँ द्रां द्रीं द्रौं सः शुक्राय नमः।

मिथुन (Gemini) (क,की, कु,घ, ड.,छ, के, को, हा) :

आपको किसी भी बात का ज्यादा विश्लेषण करने की आदत हैं। आपको समस्या से जुड़े हर पहलू पर विचार करने की आदत है । परंतु समस्या पर योग्य निर्णय लेने में आपकी यह आदत आज आपके एवं दूसरों के लिये मुसीबत बन सकती हैं।हमेशा अपनी आस्तीन के ऊपर एक इक्का छिपा कर रखने तथा अभी अपनी कुशलता न दिखाने में ही समझदारी है। आपकी श्रेष्ठता अपने पास ही रखें। थोड़े धैर्य के साथ बुद्धिमानी दिखाने से आपको लाभ होगा।

 मंत्र जाप: ऊँ द्रां द्रीं द्रौं सः शुक्राय नमः।

कर्क (Cancer) (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो) :

मनोभावों को उस व्यक्ति के सामने स्पष्ट और खुले रूप से व्यक्त करें जिससे आप आकर्षित हैं। अस्वीकृति से भयभीत न हों।बोलने से पहले अपने शब्दों पर गौर करें। आप का विचार सही है यह कह कर आप परिवार में किसी को नाराज़ करने की संभावना है। काम में व्यस्त होने के कारण बहुत दिनों से आपने अपने जीवनसाथी के साथ समय नही बिताया होगा। आज आप एक साथ बाहर जाने की योजना बनायेंगे।

 मंत्र जाप: ऊँ श्रां श्रीं श्रौं सः चंद्रमसे नमः।।

सिंह (Leo) (म,मि, मु,मे, मो, टा, टि, टू, टे) :

आप उदार और सबसे समझदार भी होंगे।आज आशाजनक दिन नहीं है। आपको नौकरी में दबाव और आपकी स्वयं की कल्पनाओं के कारण रचे गए मानसिक तनाव का भी सामना करना पड़ेगा।महिलाएँ आज जिन पार्टियों या फंक्शनों में उपस्थित होंगी उनमें वे आकर्षक और लोकप्रिय होंगी।

जाप: ऊँ ह्रां ह्रीं ह्रौं सः सूर्याय नमः।।

कन्या (Virgo) (टो, पा,पी, पू,ष, ण, ठ, पे, पो) :

अवसाद आपको प्रत्येक व्यक्ति से दूर ले जाएगा। यह हर चीज का विरोध करेगा जो खुशी लाती है।नई चीजों और नवीनताओं के लिए आपकी बेताबी आपको लाभदायक नए कार्य में सम्मिलित करवाएगी।आपकी जिंदगी में सब कुछ दिनचर्यानुसार और अच्छा चल रहा हैं। परंतु ऐसा ही चलने से आप सुस्त एवं उदास हो जाएंगे । आपको जीवन में कुछ रोमांचक एवं स्फूर्तिदायक होने की अपेक्षा है।

मंत्र जाप: ऊँ ब्रां ब्रीं ब्रौं सः बुधाय नमः।।

तुला (Libra) (रा, री, रू, रे, रो, त, ती, तू, ते) :

आज घर पर या काम पर आपसे की गयी मांगो को लेकर थकावट महसूस कर सकते हैं। आपको सलाह दी जाती है कि आज कुछ भी अलग कार्य न करें। आपके अच्छे इरादे भी आपके प्रेमी द्वारा गलत समझे जा सकते हैं।आज आपको अपने पसंदीदा शौक तथा रुचि को आगे बढ़ाने के लिये वक्त मिलेगा। यह आपको तरोताज़ा और स्फूर्तिदायक बनायेगा।

मंत्र जाप: ऊँ द्रां द्रीं द्रौं सः शुक्राय नमः।।

वृश्चिक (Scorpio) (तो, ना, नी,नू, ने, नो, या, यी, यू) :

आज आपको किसी चिंता का सामना करना पड़ सकता है। ज्ञान हमें समर्थ बनाता है इसलिए यथासम्भव जानकारी इकठ्ठा करने की कोशिश करें। जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें। सच्चाई जान लेने पर ही कोई निर्णय लें।आज बहुत लोगों को आपको देखने, आपसे मिलने या आपके साथ समय बिताने की इच्छा होगी। जिनके साथ आपको समय नही बिताना है उनसे बचने हेतू अपने चातुर्य का प्रयोग करें।

 मंत्र जाप: ऊँ क्रां क्रीं क्रौं सः भौमाय नमः।।

धनु (Sagittarius) (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फ, ढ़, भे) :

आपको नुकसान पहुँचाने का कारण बने व्यक्ति पर दया दिखाना या उसे माफ करना आपके लिये आज मुश्किल होगा। ऐसा करने हेतू अत्यधिक समझ की आवश्यकता होती है। परंतु हर व्यक्ति के बारें मे सहानुभूति रखने की आपकी क्षमता आपको ऐसे व्यक्ति को माफ करने में सहायता करेगी।कामकाजी महिलाओं को घर और कार्यालय दोनों जगह पर समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

 मंत्र जाप: ऊँ ग्रां ग्रीं ग्रौं सः गुरुवे नमः।।

मकर (Capricorn) (भो, ज, जी, खि, खु,खे, खो, ग,गी र) :

आज घर पर या काम पर आपसे की गयी मांगो को लेकर थकावट महसूस कर सकते हैं। आपको कुछ समय इससे बाहर निकलकर सोचना होगा और काम के लिये योजना बनानी होगी। जैसे की आप जानते है, आप मुश्किल तरीके से काम करते हैं।शारीरिक ताकत की कमी आपको देर करवाएगी। आप अपने विचारों को क्रिवायंवित नहीं कर पाएँगे, इसके बजाय आप अपना समय सोचने और विश्लेषण करने में व्यतीत करेंगे।

मंत्र जाप: ऊँ प्रां प्रीं प्रौं सः शनैश्चराय नमः।।

कुंभ (Aquarius) (गु,गे, गो, सा, सी, सू,से, सो, दा) :

कोई नवीनता लागू करना आपके लिए महँगा पड़ सकता है। आप अपने घर में कोई बदलाव लाना चाहते हैं तो आपको अपने जीवनसाथी की राय लेकर उनसे चर्चा करने की सलाह दी जाती है। अन्यथा गलतफ़हमी हो सकती है जिसे बाद में सुलझाना मुश्किल होगा।किसी भी अवसर का लाभ उठाने की आपकी क्षमता आपको बहुत फायदेमंद रहेगी।

मंत्र जाप: ऊँ प्रां प्रीं प्रौं सः शनैश्चराय नमः।।

मीन (Pisces)  (दी, दू, थ, झ, त्र, दे, दो, चा, ची) :

यही वह समय है जब आपने ऐसे किसी व्यक्ति को प्रेम का प्रस्ताव देने के बारे में गंभीरता से सोचा जिसे आप प्रेम करते हैं। यदि आप अभी ऐसा नहीं करते हैं, तो आप को बहुत देर हो सकती है।ध्यान से आपको उस तनाव और दबाव से निपटने में सहायता मिलेगी जिससे आप पीड़ित होते हैं। तनाव आपकी शारीरिक मजबूती और ताकत को समाप्त करेगा।

मंत्र जाप: ऊँ ग्रां ग्रीं ग्रौं सः गुरुवे नमः।।

 अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषी SURENDER SHARMA से संपर्क करे | हम आपको निश्चित समाधान का आश्वासन देते है |

Contact-

pt.Surender Sharma, Adress-Aadarsh institute of occult sciences  Shimla,Himachal Paradesh
Mobile -8219596872