क्‍या होगा संयोग,क्‍या है आपका योग

कैसा रहेगा आज का दिन आपके लिए? क्या कहते हैं आज के सितारे? दैनिक राशिफल 2020 के माध्यम से जानिए आज का राशिफल और पूरे दिन की घटनाओं की जानकारी।

मेष (Aries)  (चु, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ) :

  आप अपने पति/पत्नी के साथ घर के बने रात्रिभोज का आनंद ले सकते/सकती हैं। यह उनके प्रति आपकी प्रतिबद्धता को भी सुनिश्चित करेगा।आपका स्वास्थ्यवर्धक और मजबूत होना आपको उन सभी योजनाओं और परियोजनाओं में सफलता प्राप्त करने में सहायता करेगा जिनका आप आज उत्तरदायित्व लेते हैं।

मंत्र जाप: ऊँ क्रां क्रीं क्रौं सः भौमाय नमः।।

वृष (Taurus) (इ, उ, ए, ओ, वा, वि, वू, वे, वो) :

पिताओं को अपने बच्चों को मार्गदर्शन देने, प्रेम और देखभाल करने की आवश्यकता है। वे अपने बच्चों की सभी आवश्यकताओं को पूरा करने में सक्षम होने का भी अनुभव करेंगे।आप अपने व्यक्तिगत विकास के लिये खुद जिम्मेदार हैं। आपके जीवन में सुधार लाने हेतू किसी और को रुची नही होगी या वे ऐसा नही करेंगे। इसलिये अपने बारे में खुद सोचें, आगे बढ़े एवं अपना विकास करें।

मंत्र जाप: ऊँ द्रां द्रीं द्रौं सः शुक्राय नमः।

मिथुन (Gemini) (क,की, कु,घ, ड.,छ, के, को, हा) :

आपके प्रेम संबंधों को गलतफहमी की परीक्षा का सामना करना पड़ सकता है। आप अपने प्रेमी को कुछ भी बोलें उसके प्रति बहुत सावधान रहें।ऐसी महिलाएँ जो अधिक ऊर्जा का प्रदर्शन करती हैं और जो उत्साही हैं और जो जोश के साथ कार्य करती हैं उन्हें इन अतिगुणों के लिए नाराज किया जाएगा। महिलाओं को ऐसी नकारात्मक टिप्पणियों को गंभीरता से नहीं लेना चाहिए और आगे बढ़ते रहना चाहिए ।

 मंत्र जाप: ऊँ द्रां द्रीं द्रौं सः शुक्राय नमः।

कर्क (Cancer) (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो) :

आप अपनी परियोजनायें समय से पूर्व खत्म करने में कामयाब होंगे।नई चीजों और नवीनताओं के लिए आपकी बेताबी आपको लाभदायक नए कार्य में सम्मिलित करवाएगी।अपने स्नेहजनों के प्रति अपना प्रेम खुले रूप से और विश्वासपूर्वक व्यक्त कीजिए। ऐसे किसी भी नकारात्मक विचार को दूर कीजिए जो आपको मुश्किल में डाल सकता हो। आज आप प्रेम में सफल होंगे।

 मंत्र जाप: ऊँ श्रां श्रीं श्रौं सः चंद्रमसे नमः।।

सिंह (Leo) (म,मि, मु,मे, मो, टा, टि, टू, टे) :

आप अपने अधिक प्रेमी और देखभाल और संवेदनशील पक्ष को प्रकट कर सकते हैं जो आपने हमेशा छुपा कर रखा है। यह आपको परिवार में बच्चों के साथ-साथ अन्य लोगों का प्रिय बनाएगा।आज आपका दिन बहुत अच्छा होगा। सामाजिक स्तर पर आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी।आपके और आपके प्रिय व्यक्ति के लिये किसी कारण से परेशानियाँ उत्पन्न हो सकती है। शांत रहें एवं दृंढ निश्चय से परेशानियाँ दूर करें।

जाप: ऊँ ह्रां ह्रीं ह्रौं सः सूर्याय नमः।।

कन्या (Virgo) (टो, पा,पी, पू,ष, ण, ठ, पे, पो) :

 आपके प्रेम संबंधों को गलतफहमी की परीक्षा का सामना करना पड़ सकता है। आप अपने प्रेमी को कुछ भी बोलें उसके प्रति बहुत सावधान रहें।आज यदि आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए अकेले जाते हैं, तो बेहतर होगा। संभवत: आप अपने सहकर्मियों को बहुत विश्वसनीय या सहयोगी भी नहीं पाएंगे ।किसी भी अवसर का लाभ उठाने की आपकी क्षमता आपको बहुत फायदेमंद रहेगी।

मंत्र जाप: ऊँ ब्रां ब्रीं ब्रौं सः बुधाय नमः।।

तुला (Libra) (रा, री, रू, रे, रो, त, ती, तू, ते) :

अवसाद आपको प्रत्येक व्यक्ति से दूर ले जाएगा। यह हर चीज का विरोध करेगा जो खुशी लाती है।नई चीजों और नवीनताओं के लिए आपकी बेताबी आपको लाभदायक नए कार्य में सम्मिलित करवाएगी।आपकी जिंदगी में सब कुछ दिनचर्यानुसार और अच्छा चल रहा हैं। परंतु ऐसा ही चलने से आप सुस्त एवं उदास हो जाएंगे । आपको जीवन में कुछ रोमांचक एवं स्फूर्तिदायक होने की अपेक्षा है। अपनी जीवनसाथी से इस बारे में चर्चा करें और बदलाव लायें।

मंत्र जाप: ऊँ द्रां द्रीं द्रौं सः शुक्राय नमः।।

वृश्चिक (Scorpio) (तो, ना, नी,नू, ने, नो, या, यी, यू) :

यदि आप किसी परियोजना पर कार्य कर रहे हैं तो आप जिन बदलावों को लागू करने का इरादा कर रहे हैं यह उनके लिए संभवतः : सबसे अनुकूल समय नहीं है। आर्थिक सहायता में भी देरी हो सकती है।ऐसी महिलाएँ जिन्हें स्वतंत्र रूप से निर्भीक निर्णय लेने की आदत है उनकी ताकत के लिए उनका विरोध हो सकता हैं। उन्हें इसके बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि यह केवल इतनी सी बात है कि लोग उनके प्रति ईर्ष्यालु हैं।

 मंत्र जाप: ऊँ क्रां क्रीं क्रौं सः भौमाय नमः।।

धनु (Sagittarius) (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फ, ढ़, भे) :

दूसरों की भावनाएं एवं जज़्बा समझने की क्षमता आपमें है। इससे आप उनसे या उनकी परिस्थितियों से सहानुभूति की भावना बनाएं रखते है। परंतु आपके बारे में गलतफहमी ना हो इसलिये आपको अपनी राय एवं विचार स्पष्ट रुप से समझाने होंगे।विवाहित जोड़े एक दुसरे पर ज्यादा निर्भर महसूस करेंगे। वे भावनात्मक एवं शारीरिक स्तर पर एक दुसरे से मदद की अपेक्षा करेंगे।

 मंत्र जाप: ऊँ ग्रां ग्रीं ग्रौं सः गुरुवे नमः।।

मकर (Capricorn) (भो, ज, जी, खि, खु,खे, खो, ग,गी र) :

आप किसी के प्रति आकर्षित हो सकते हैं। किंतु आपको अपनी भावनाओं पर आने वाले समय तक के लिए नियंत्रण रखने की सलाह दी जाती है। आप अपने तरीके के प्रति सुनिश्चित हों अन्यथा आपको ठुकराया जा सकता है।आज आपको हर उस प्रोत्साहन और प्रेरणा की आवश्यकता होगी जिसे आप प्राप्त कर सकते हैं। किंतु दुर्भाग्यवश आपके सितारे अनुकूल नहीं हैं और आपको संभवत: वह सहायता प्राप्त न होगा जिसकी आपको आज आवश्यकता है।

मंत्र जाप: ऊँ प्रां प्रीं प्रौं सः शनैश्चराय नमः।।

कुंभ (Aquarius) (गु,गे, गो, सा, सी, सू,से, सो, दा) :

शारीरिक ताकत की कमी आपको देर करवाएगी। आप अपने विचारों को क्रिवायंवित नहीं कर पाएँगे, इसके बजाय आप अपना समय सोचने और विश्लेषण करने में व्यतीत करेंगे।आज आपको अपने पसंदीदा शौक तथा रुचि को आगे बढ़ाने के लिये वक्त मिलेगा। यह आपको तरोताज़ा और स्फूर्तिदायक बनायेगा। साथ ही आपका मानसिक संतुलन बना रहेगा

मंत्र जाप: ऊँ प्रां प्रीं प्रौं सः शनैश्चराय नमः।।

मीन (Pisces)  (दी, दू, थ, झ, त्र, दे, दो, चा, ची) :

कोई नवीनता लागू करना आपके लिए महँगा पड़ सकता है। ऐसी कीमतों को वहन करने के लिए अपना बजट अलग रखें। आवेग पर खर्च करने और कोई दाव लगाने से बचें।आप अपने घर में कोई बदलाव लाना चाहते हैं तो आपको अपने जीवनसाथी की राय लेकर उनसे चर्चा करने की सलाह दी जाती है। अन्यथा गलतफ़हमी हो सकती है जिसे बाद में सुलझाना मुश्किल होगा।

मंत्र जाप: ऊँ ग्रां ग्रीं ग्रौं सः गुरुवे नमः।।

 अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषी SURENDER SHARMA से संपर्क करे | हम आपको निश्चित समाधान का आश्वासन देते है |

Contact-

pt.Surender Sharma, Adress-Aadarsh institute of occult sciences  Shimla,Himachal Paradesh
Mobile -8219596872