क्‍या है आपका योग, क्‍या होगा संयोग

कैसा रहेगा आज का दिन आपके लिए? क्या कहते हैं आज के सितारे? दैनिक राशिफल 2020 के माध्यम से जानिए आज का राशिफल और पूरे दिन की घटनाओं की जानकारी।

मेष (Aries)  (चु, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ) :

 आप जिस स्पष्टवादी तरीके से दुसरों की समीक्षा करते हैं , वह आपको आपको अकेला कर देगा । जहाँ आप सही होंगे ऐसी स्थिति में भी ऐसा होने की संभावना है। बात करते समय विनम्रता दिखाएं।आज आपको किसी चिंता का सामना करना पड़ सकता है। ज्ञान हमें समर्थ बनाता है इसलिए यथासम्भव जानकारी इकठ्ठा करने की कोशिश करें। जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें। सच्चाई जान लेने पर ही कोई निर्णय लें।

मंत्र जाप: ऊँ क्रां क्रीं क्रौं सः भौमाय नमः।।

वृष (Taurus) (इ, उ, ए, ओ, वा, वि, वू, वे, वो) :

 आपका व्यक्तित्व प्रभावशाली है जिससे आप किसी भी शत्रु को सहजता के साथ पराजित कर सकते है। परंतु आज लोगों के सामने इसका प्रदर्शन न करने की कोशिश करें।आपने एक स्थिर, आरामदायक तथा तनाव मुक्त जीवन की कामना करते हैं किंतु अभी जैसा भी आपका जीवन व्यतित हो रहा है आपको उसीके साथ चलना होगा । आप समय के साथ चले, निश्चित ही आपको लाभ होगा ।

मंत्र जाप: ऊँ द्रां द्रीं द्रौं सः शुक्राय नमः।

मिथुन (Gemini) (क,की, कु,घ, ड.,छ, के, को, हा) :

सकारात्मक ऊर्जा बनी रहेगी। इससे आप आशावादी रहेंगे एवं संसाधनो तथा उनके उपयोग में आपका विश्वास बना रहेगा। आप अपनी भावनाएं स्पष्ट रुप से व्यक्त कर पाएंगे।महिलाएँ जिन्हें स्वतंत्र रूप से निर्भीक निर्णय लेने की आदत है उनकी ताकत के लिए उनका विरोध हो सकता हैं। योजनाओं को क्रियान्वित करने के कुछ दिन पूर्व उन पर विचार कीजिए। शीघ्र ही आपका समय अनुकूल होगा।

 मंत्र जाप: ऊँ द्रां द्रीं द्रौं सः शुक्राय नमः।

कर्क (Cancer) (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो) :

  आप किसी ऐसे व्यक्ति की ओर आकर्षित होंगे जो आपकी रुचियों और इच्छाओं तथा जुनून को साझा करेगा।विवाहित जोड़े एक दुसरे पर ज्यादा निर्भर महसूस करेंगे। वे भावनात्मक एवं शारीरिक स्तर पर एक दुसरे से मदद की अपेक्षा करेंगे।जो बदलाव आप अपने कार्य परियोजनाओ में लाना चाहते है उस पर अमल करने के लिये यह वक्त सही हैं।

 मंत्र जाप: ऊँ श्रां श्रीं श्रौं सः चंद्रमसे नमः।।

सिंह (Leo) (म,मि, मु,मे, मो, टा, टि, टू, टे) :

 वचंबद्धता का संघर्ष होगा। परिवार के सदस्यों को परिस्थिति समझाने के कोशिश करें, वे ही आपको समझ पाएंगे।बच्चों को अपने माँओं के स्नेह और प्रेम तथा सहायता की आवश्यकता होगी।आपका व्यक्तित्व प्रभावशाली है । परंतु आज लोगों के सामने इसका प्रदर्शन न करने की कोशिश करें।

जाप: ऊँ ह्रां ह्रीं ह्रौं सः सूर्याय नमः।।

कन्या (Virgo) (टो, पा,पी, पू,ष, ण, ठ, पे, पो) :

 अपने विचारों को क्रिवायंवित नहीं कर पाएँगे, इसके बजाय आप अपना समय सोचने और विश्लेषण करने में व्यतीत करेंगे।आज आपको अपने पसंदीदा शौक तथा रुचि को आगे बढ़ाने के लिये वक्त मिलेगा। यह आपको तरोताज़ा और स्फूर्तिदायक बनायेगा। साथ ही आपका मानसिक संतुलन बना रहेगा।

मंत्र जाप: ऊँ ब्रां ब्रीं ब्रौं सः बुधाय नमः।।

तुला (Libra) (रा, री, रू, रे, रो, त, ती, तू, ते) :

आप अपने प्रेमी को कुछ भी बोलें उसके प्रति बहुत सावधान रहें। गलतफहमी की परीक्षा का सामना करना पड़ सकता है। आज यदि आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए अकेले जाते हैं, तो बेहतर होगा। आज आप आखिरकार ऐसे व्यक्ति से मिलेंगे जिसे आपके हुनर तथा पसंद में रुची होगी।

मंत्र जाप: ऊँ द्रां द्रीं द्रौं सः शुक्राय नमः।।

वृश्चिक (Scorpio) (तो, ना, नी,नू, ने, नो, या, यी, यू) :

  जीवन में हस्तक्षेप करनेवाले लोगों से कुशलतापूर्वक बर्ताव करें एवं आप क्या कर सकते है उन्हें इसकी भी जानकारी दें।अपने पहले से सफल उपक्रम में नवीनताओं को लागू करने के विचार के पूर्व किसी अधिक अनुभवी और विशेषज्ञ व्यक्ति से परामर्श आपकी श्रेष्ठता अपने पास ही रखें। थोड़े धैर्य के साथ बुद्धिमानी दिखाने से आपको लाभ होगा।

मंत्र जाप: ऊँ क्रां क्रीं क्रौं सः भौमाय नमः।।

धनु (Sagittarius) (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फ, ढ़, भे) :

आप सुंदरता और शांति के प्रति आकर्षित हो सकते हैं। आज आप स्वयं को एक शांतपूर्ण वातावरण में आराम करते हुए पाएँगे।काम में व्यस्त होने के कारण बहुत दिनों से आपने अपने जीवनसाथी के साथ समय नही बिताया होगा। आज आपको अपने पसंदीदा शौक तथा रुचि को आगे बढ़ाने के लिये वक्त मिलेगा।

मंत्र जाप: ऊँ ग्रां ग्रीं ग्रौं सः गुरुवे नमः।।

मकर (Capricorn) (भो, ज, जी, खि, खु,खे, खो, ग,गी र) :

अवसर का लाभ उठाने की आपकी क्षमता आपको बहुत फायदेमंद रहेगी। इस क्षमता से आप अपना भविष्य सुरक्षित कर पायेंगे। आज यदि आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए अकेले जाते हैं, तो बेहतर होगा। संभवत: आप अपने सहकर्मियों को बहुत विश्वसनीय या सहयोगी भी नहीं पाएंगे ।

मंत्र जाप: ऊँ प्रां प्रीं प्रौं सः शनैश्चराय नमः।।

कुंभ (Aquarius) (गु,गे, गो, सा, सी, सू,से, सो, दा) :

माँ को उनके परिवार और कैरियर के बीच संतुलन बनाना होगा। यह उनके बच्चों के प्रति उनके कर्तव्यों को पूरा करने से भी रोक सकता है। कोई अनपेक्षित आर्थिक मदद मिलेगी। यह कई दिनो से बंद परियोजना को शुरू करने हेतू आपको संकेत देगा ।

मंत्र जाप: ऊँ प्रां प्रीं प्रौं सः शनैश्चराय नमः।।

मीन (Pisces)  (दी, दू, थ, झ, त्र, दे, दो, चा, ची) :

 आज घर पर या काम पर आपसे की गयी मांगो को लेकर थकावट महसूस कर सकते हैं। आपको कुछ समय इससे बाहर निकलकर सोचना होगा और काम के लिये योजना बनानी होगी। कोई अप्रत्याशित रूप से आप के करीब आने की संभावना है। इससे आपके जीवन तथा जीवनशैली में बहुत से सकारात्मक बदलाव आयेगा।

मंत्र जाप: ऊँ ग्रां ग्रीं ग्रौं सः गुरुवे नमः।।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषी SURENDER SHARMA से संपर्क करे | हम आपको निश्चित समाधान का आश्वासन देते है |

Contact-

pt.Surender Sharma, Adress-Aadarsh institute of occult sciences  Shimla,Himachal Paradesh
Mobile -8219596872