बिहार पुलिस से गुस्ताखी रंग लायी, अब जांच करेगी सीबीआर्इ

सुशांत आत्म हत्या केसः बिहार सरकार की सी सिफारिश केन्द्र ने की स्वीकार

स्वामी ने ट्वीट कर कहा, “मैं अपनी जिम्मेदारियों को पूरा किया, यूजर ने कहा, जब तक बालीबुड से मफियाराज का खात्मा ना हो आपको चैन नहीं लेना चहिए”

न्यूज भारत, पटना/ नर्इ दिल्लीः आखिर, महाराष्ट्र पुलिस को बिहार की पुलिस से की गुस्तिखायों का खामियाजा उठाना पड़ा। सुशांत के चाहने वालों की मुराद पुरी हुर्इ। उभरते अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या मामले की जांच अब सीबीआई करेगी। उधर बहन श्वेता सिंह कीर्ति खुश हैं कि अब उनके भाई को न्याय मिलेगा, इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार भी व्यक्त किया हैं।  वहीं सर्वोच्च न्यायालय ने रिया चक्रवर्ती की याचिका पर सुनवाई करते हुए सुशांत सिंह राजपूत मामले में उन्हें कोई राहत नहीं दी। सुशांत सिंह राजपूत मामले में रिया की याचिका पर न्यायमूर्ति हृषिकेश रॉय ने सुनवाई की। याचिका की सुनवाई में सर्वोच्च न्यायालय ने रिया को संरक्षण देने से इनकार कर दिया है। साथ ही अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश स्वीकार कर ली गई है। मालूम हो कि सुशांत के निधन के बाद लाखों प्रशंसक के अलावा बालीबुड से जुड़े शेखर सुमन, रूपा गांगुली, कंगना रनोट जैसे लोग भी सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं और अब यह मांग पूरी हो गई है। चूंकि आत्महत्या मामले की जांच अब सीबीआई द्वारा की जाएगी वहीं बिहार कैडर के आर्इपीएस को क्वारंटाइन करने पर भी कोर्ट ने लताड़ लगार्इ।  सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने केस की जांच करने मुंबई पहुंचे पटना एसपी विनय कुमार को बीएमसी द्वारा जबरन क्वारंटीन करने पर भी टिप्पणी करते हुए कहा कि बिहार पुलिस के अधिकारी को क्वारंटीन करना अच्छा संदेश समाज में नहीं गया। जबकि मुंबई पुलिस की अच्छी प्रोफेशनल रेप्युटेशन है बावजूद इसके इस तरह करना समाज के लिए ठीक नहीं है।

उधर, सीबीआर्इ जांच का फैसला आने के बाद भाजपाके नेता सुब्रमनियम स्वामी ने कहा कि, क्या मैंने अपना वादा पूरा किया?: स्वामी ने ट्वीट किया, ‘केंद्र ने एससी को सूचित किया कि सुशांत केस सीबीआई को सौंप दिया गया है। क्या मैंने अपना वादा पूरा किया? अब फ्री हूं?।’ स्वामी के इस ट्वीट शोशाल मिडिया पर तेजी से ट्रेंड करने लगा। इसके बाद तमाम लोगों के रिएक्शन भी सामने आ रहे हैं। एक यूजर ने लिखा, ‘बिल्कुल नहीं। जब तक बॉलीवुड से माफियाराज खत्म नहीं हो जाता है, तब तक आपको चैन नहीं लेना चाहिए।’

मालूम हो कि सुशांत आत्म हत्या मामले में श्री स्वामी ने ट्वीट कर आत्महत्या का हत्या बताया था, बकायदा आधार भी दिया था। उसके बाद बिहार कैडर के आर्इपीएस क्वारंटिन करना, महाराष्ट्र पुलिस की जांच, राज ठाकरे का सामने आना जैसे महत्वपूर्ण बिंदु पर सवाल उठने लगे थे। शायद अब सुशांत के चाहने वालों व परिवार को लोगों को राहत मिलेगी।