क्‍या है आपका योग, क्‍या होगा संयोग

कैसा रहेगा आज का दिन आपके लिए? क्या कहते हैं आज के सितारे? दैनिक राशिफल 2020 के माध्यम से जानिए आज का राशिफल और पूरे दिन की घटनाओं की जानकारी।

मेष (Aries)  (चु, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ) :

आज आपको अपनी आरामदायक स्थिति से बाहर आकर कुछ गंभीर प्रयास करने हैं ǀ सावधान रहें कि बिलकुल परम्पराओं के अनुसार चलने से आपको कुछ हासिल नही होगाǀभाग्य का सितारा बुलंद होने से कामों में सफ़लता मिलती चली जाएगी। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन अच्छा रहेगा। आप अपने रिश्ते में खुश रहेंगे। सेहत बिगड़ सकती है, इसलिए थोड़ी सावधानी बरतें।

मंत्र जाप: ऊँ क्रां क्रीं क्रौं सः भौमाय नमः।।

वृष (Taurus) (इ, उ, ए, ओ, वा, वि, वू, वे, वो) :

आपकी निजी और कामकाजी जिन्दगी में कुछ बदलाव आने वाले हैं जिनसे आप असुरक्षित और चिंतित महसूस करेंगे ǀसेहत में मजबूती आएगी। पुरानी समस्या से मुक्ति मिलेगी। काम के सिलसिले में ज्यादा गंभीरता से दिमाग लगाकर काम करना होगा। हल्के-फुल्के खर्चे भी बने रहेंगे। गृहस्थ जीवन खुशनुमा रहेगा और प्रेम जीवन बिता रहे लोग रिश्ते में किसी गर्मा गर्मी के चलते एक दूसरे से नाराज हो सकते हैं।

मंत्र जाप: ऊँ द्रां द्रीं द्रौं सः शुक्राय नमः।

मिथुन (Gemini) (क,की, कु,घ, ड.,छ, के, को, हा) :

आज का दिन आपके लिए सामान्य रूप से फलदायक रहेगा। सेहत में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है। मानसिक रूप से भी थोड़ा तनाव ऐसा करने से कामों में सफलता मिलेगी। गृहस्थ जीवन सामान्य रहेगा। सुलह करने और सम्बन्ध सुधरने के लिए बहुत अच्छा समय हैǀख़ुशी पाने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि खुद को भी और दूसरों को भी एक दूसरा मौका जरुर दें ǀ

 मंत्र जाप: ऊँ द्रां द्रीं द्रौं सः शुक्राय नमः।

कर्क (Cancer) (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो) :

 मानसिक रूप से थोड़े तनावग्रस्त रहेंगे। किसी पर गुस्सा भी दिखा सकते हैं। खर्चों में काफी तेजी रहेगी। इनकम बहुत सामान्य रहेगी, इसलिए थोड़ी सावधानी बरतें। कुशल वित्त प्रबंधन करें। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन तनाव की भेंट चढ़ सकता है।खुद के लिए स्वास्थ्यकर मजे लेने में न हिचकें |आपको इसकी जरुरत भी है और आपको इसका पूरा हक़ है |

मंत्र जाप: ऊँ श्रां श्रीं श्रौं सः चंद्रमसे नमः।।

सिंह (Leo) (म,मि, मु,मे, मो, टा, टि, टू, टे) :

अगर आप अपना समय और ऊर्जा गरीब और कम सुविधा प्राप्त बच्चों को शिक्षा देने में लगायेंगे तो आपको बहुत ख़ुशी मिलेगी ǀअपना कुछ सामन किसी जरूरतमंद को दे दें ǀमानसिक रूप से चिंताएं बढ़ सकती हैं और खर्चे भी अधिक रहेंगे, इसलिए सावधानी बरतें। कुछ लोगों को विदेशों से अच्छी खबर मिल सकती। प्रेम जीवन बिता रहे लोग रिश्ते में बढ़ रहे तनाव को कम करने की कोशिश करेंगे।

मंत्र जाप: ऊँ ह्रां ह्रीं ह्रौं सः सूर्याय नमः।।

कन्या (Virgo) (टो, पा,पी, पू,ष, ण, ठ, पे, पो) :

आपकी निजी और व्यवसायिक जिन्दगी के बीच एक असंतुलन है ǀइसे दूर करने का एक ही तरीका है कि आप अपने प्रतिदिन के काम की योजना बनाएं,जो हर दिन की जरुरत के हिसाब से अलग हो ǀ जीवनसाथी थोड़े उग्र स्वभाव से कुछ कह सकते हैं, इसलिए शांति से उनकी बात सुनें जिससे कोई झगड़ा ना हो। प्रेम जीवन बिता रहे लोग आज के दिन को ऐसे ही निकल जाने दें क्योंकि रिश्ते के लिए आज का दिन बढ़िया नहीं है।

मंत्र जाप: ऊँ ब्रां ब्रीं ब्रौं सः बुधाय नमः।।

तुला (Libra) (रा, री, रू, रे, रो, त, ती, तू, ते) :

आपके पास अच्छी संचार-कुशलता है और इसे अपने लाभ के लिए इस्तेमाल करें ǀ तनाव घटाने के लिए,किसी साहसिक यात्रा पर जा सकते हैं लेकिन शारीरिक आनंद के चक्कर में न पड़ें ǀ अपने काम पर पूरा ध्यान देंगे जिससे आपकी परफॉर्मेंस सुधरेगी। परिवार को लेकर थोड़ा चिंतित रहेंगे।  प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए दिनमान अच्छा रहेगा। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन ठीक-ठाक चलेगा। जीवनसाथी की सेहत का ध्यान रखें।

मंत्र जाप: ऊँ द्रां द्रीं द्रौं सः शुक्राय नमः।।

वृश्चिक (Scorpio) (तो, ना, नी,नू, ने, नो, या, यी, यू) :

कामों में सफलता मिलेगी। भाग्य मजबूत होगा। काम के सिलसिले में आपकी तीव्र बुद्धि आपके बहुत काम आएगी। आपकी कुशल नेतृत्व क्षमता के चलते व्यापार में भी अच्छा लाभ होगा। शादीशुदा लोग अपने गृहस्थ जीवन को आनंद पूर्वक बिताएंगे। रिश्ते में आकर्षण बढ़ेगा। प्रेम जीवन बिता रहे लोग भी आज के दिन को खूबसूरत बनाने की कोई कमी नहीं छोड़ेंगे।

मंत्र जाप: ऊँ क्रां क्रीं क्रौं सः भौमाय नमः।।

धनु (Sagittarius) (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फ, ढ़, भे) :

बेवजह कोई नया खर्चा हाथ में ना लें वरना दिक्कत उठानी पड़ सकती है। अनचाही यात्राओं से बचें। सेहत में उतार-चढ़ाव रहेगा। गृहस्थ जीवन बिता रहे लोग आज के दिन को खूबसूरत बना पाएंगे। प्यारी मीठी बातों से जीवन साथी का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे। प्रेम जीवन बिता रहे लोग भी आज खुश रहेंगे। काम के सिलसिले में दिनमान कमजोर है, मेहनत करते रहें।

मंत्र जाप: ऊँ ग्रां ग्रीं ग्रौं सः गुरुवे नमः।।

मकर (Capricorn) (भो, ज, जी, खि, खु,खे, खो, ग,गी र) :

कामों में सफलता तो मिलेगी लेकिन उसके लिए काफी पसीना भी बहाना पड़ेगा। बेवजह किसी से झगड़ा ना करें। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन कभी खुशी कभी गम की तरह चलेगा। एक पल में जीवन साथी खुश नजर आएगा तो दूसरे पर में गुस्सा भी हो सकता है। प्रेम जीवन बिता रहे लोग आज अपने आपको काफी भाग्यवान महसूस करेंगे। रिश्ता मजबूती से आगे बढ़ेगा और एक दूसरे के प्रति आकर्षण महसूस करेंगे।

मंत्र जाप: ऊँ प्रां प्रीं प्रौं सः शनैश्चराय नमः।।

कुंभ (Aquarius) (गु,गे, गो, सा, सी, सू,से, सो, दा) :

बेवजह के खर्चों को खुद से दूर करने की कोशिश करें क्योंकि इसका बोझ आपके ऊपर पड़ सकता है। इनकम ठीक-ठाक रहेगी। प्रेम जीवन बिता रहे लोग आज के दिन कुछ नया करने की सोचेंगे। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन जीवन सामान्य तौर पर चलेगा। जीवन साथी से अपने दिल की बात कहने में संकोच न करें। काम के सिलसिले में अच्छे नतीजे मिलेंगे और आपकी सेहत भी बढ़िया रहेगी।

मंत्र जाप: ऊँ प्रां प्रीं प्रौं सः शनैश्चराय नमः।।

मीन (Pisces)  (दी, दू, थ, झ, त्र, दे, दो, चा, ची) :

मानसिक तौर पर आप किसी बात को लेकर जिद्दी रवैया अपना सकते हैं। काम के सिलसिले में दिनमान सामान्य रहेगा। आप अपनी आईडियोलॉजी पर चलकर अपने काम को बढ़िया बना पाने में सफल रहेंगे। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन सामान्य रहेगा। परिवार में कुछ गर्मा गर्मी हो सकती है। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए दिनमान ठीक ठाक है। अपनी सेहत का ध्यान रखें।

मंत्र जाप: ऊँ ग्रां ग्रीं ग्रौं सः गुरुवे नमः।।

 अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषी SURENDER SHARMA से संपर्क करे | हम आपको निश्चित समाधान का आश्वासन देते है |