दुनियां नामी गिरामी लोगों का ट्विटर हैक

हैकिंग में बिटकॉइन मांग रहा था हैकर्स, ट्विटर पर लोगों को लगा चूना

ट्विटर्स पर हैकर्स का सबसे बड़ा हमलाकई बड़ी हस्तियों का अकाउंट हुआ हैक

न्‍यूज भारत, नई दिल्‍ली :  साईबर तकनीकी ने फिर एक बार दुनिया को सकते में डाल दिया है। खबरों की माने तो माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर बुधवार की रात पूरी तरह से भयावह रही। दुनिया के कई दिग्गजों के ट्विटर अकाउंट को हैक कर लिया गया, जिसके बाद कई घंटों तक ट्विटर ने ब्लू टिक वाले सभी अकाउंट को बंद कर दिया. अकाउंट हैक करने के बाद सभी अकाउंट्स से ट्वीट कर बिटकॉइन के रूप में पैसा मांगा जा रहा था, हालांकि अभी फौरी तौर पर इस मुश्किल को दूर कर लिया गया है।

किसका अकाउंट हुआ हैक

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा, अमेजन प्रमुख जेफ बेजोस, डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति उम्मीदवार जो बिडेन, माइक्रोसॉफ्ट के बिल गेट्स समेत कई दिग्गजों का ट्विटर अकाउंट बुधवार की रात एक साथ हैक कर लिया गया। हर किसी के अकाउंट से एक ही ट्वीट किया गया, आप अपने पैसे को दोगुना करें बिटकॉइन के जरिए पैसा भेजिए और हम आपको पैसा को वापस देंगे। वहीं ट्वीट में ये भी लिखा गया कि अब वक्त आ गया है कि हमने समाज से जो कमाया है, उसे वापस लौटाएं. इन्हीं ट्वीट के साथ बिटकॉइन के जरिए पैसा देने की बात कही गई।

बिटकॉइन क्या है?

मालूम हो कि जिस तरह से रुपये और डॉलर हैं, उसी तरह अब बिटकॉइन हैंख्‍ और यह एक डिजिटल करेंसी है, जिसे डिजिटिल बैंक में ही रखा जा सकता है। अभी इसे कुछ ही देशों में लागू किया गया है और हर जगह एक बिटकॉइन की कीमत काफी अधिक है। इन्वेस्टमेंट के हिसाब से लोगों को ये काफी लुभावना लगता है।