अनुसूचित जनजाति को लेकर मुख्यमंत्री का बैठक

 • गोरखा उप-जनजातियों को अनुसूचित जनजाति श्रेणी लाने को लेकर बैठक 

• बैठक में दार्जिलिंग के सांसद समेत सिक्किम के सांसद और मुख्यमंत्री हुए शामिल

एनई न्यूज भारत,सिलीगुड़ी: 05 अक्टूबर को सिक्किम के माननीय मुख्यमंत्री पीएस गोले ने दार्जिलिंग की 11 उप-जनजातियों और सिक्किम की 12 उप-जनजातियों को लेकर प्रतिनिधियों के साथ एक संवादात्मक बैठक किया। जो संवैधानिक ढांचे के भीतर अनुसूचित जनजाति के रूप में बहाली की मांग कर रहे हैं।

हमने छूटी हुई गोरखा उप-जनजातियों को फिर से अनुसूचित जनजाति श्रेणी में शामिल करने की मांग और संबंधित मुद्दों के समाधान को लेकर चर्चा किया। 

"अनुसूचित जनजाति की मांग के लिए संयुक्त कार्रवाई समिति" के गठन के साथ संपन्न हुई है। जो एकजुट होकर काम करेगा। सिक्किम और दार्जिलिंग ने इतिहास, विरासत, जातीय, सांस्कृतिक और सामाजिक वास्तविकताओं को साझा किया गया है, सिक्किम के मुख्यमंत्री गोले के मार्गदर्शन के साथ-साथ दार्जिलिंग और सिक्किम के प्रतिनिधियों का एकजुट दृष्टिकोण, इसकी बहाली के लिए भविष्य की रणनीतियों और रोड़ मैप विकसित करने में मदद करेगा। गोरखा उप-जनजातियों को अनुसूचित जनजाति के रूप में छोड़ दिया गया । 

इस बैठक में सिक्किम सांसद (एलएस) भी शामिल हुए, जिनमें इंद्र हैंग सुब्बा, सिक्किम सांसद (आरएस) डीटी लेप्चा, सिक्किम कैबिनेट के सदस्य, दार्जिलिंग, कालचीनी, सिक्किम के विधायक और अन्य प्रमुख नागरिक इस बैठक में शामिल हुए ।