13 लाख का अवैध दवाइयां जब्त

• बीएसएफ ने भारत बंग्लादेश अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर अवैध दवाइयों की तस्करी को किया नाकाम

• बीएसएफ 85वीं वाहिनी के सतर्क जवानों ने 49 बोतल फेंसेडिल तस्कर को किया गिरफ्तार

एनई न्यूज भारत,उत्तर 24 परगना: 06 अक्टूबर, बीएसएफ खुफिया विभाग के इशारे पर विशेष गुप्त जानकारी पर करवाई करते हुए, बीएसएफ दक्षिण बंगाल फ्रंटियर ने अवैध दवाओं की तस्करी में शामिल एक महत्वपूर्ण सीमा पार गिरोह को सफलतापूर्वक नाकाम कर । इस अभियान में 13.34 लाख दवा को किया जप्त।

खुफिया जानकारी पर कार्रवाई करते हुए,सीमा चौकी (बीओपी) बोलताला के अधिकार ने 5 अक्टूबर की रात सभी जवानों को सीमा क्षेत्र के अंतर्गत चौकन्ना कर दिया गया, लगभग देर रात 11:30 बजे, बीओपी बोलताला,बीएसएफ 118वीं वाहिनी के सतर्क जवानों ने बाराकुल नदी में संदिग्ध वस्तुओं को तैरते हुए देखा। जवाबी कार्रवाई करते हुए, उन्होंने पानी में बहते हुए 09 जूट के बोरा को बरामद किया। जांच करने पर, बोरियों में "बीड़ी" के 1,200 पैकेट और विभिन्न अवैध दवाओं की एक बड़ी खेप जप्त किया। जब्त किए गए वस्तुओं का कुल अनुमानित बाजारी कीमत करीब 13.34 लाख रुपए है।

वहीं दूसरा घटाना बीओपी हशनाबाद, 85वीं वाहिनी के एक गश्ती दल ने सिमुलिया कालीबाड़ी मार्केट के पास एक व्यक्ति को संदिग्ध बैग के साथ दूसरे व्यक्ति को सौंपते हुए पकड़ लिया। प्राप्तकर्ता ने बैग को एक मोटरसाइकिल पर रखा और जब बीएसएफ सैनिकों ने उसे चुनौती दिया, तो बाइक सवार भाग गया। वहीं पीछे बैठे यात्री को 49 बोतल फेंसेडिल के साथ गिरफ्तार कर लिया । पूछताछ के दौरान, गिरफ्तार व्यक्ति ने एक बड़े तस्करी नेटवर्क में जुड़ा हुआ था और वह इसको स्वीकार किया।

जब्त किए गए प्रतिबंधित पदार्थ को हिंगलगंज में सीमा शुल्क कार्यालय को सौंप दिया गया, जबकि पकड़े गए तस्कर और फेंसेडिल की खेप को आगे की जांच के लिए हसनाबाद पुलिस स्टेशन में स्थानांतरित कर दिया गया है। 

दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के डीआईजी और जनसंपर्क अधिकारी एन.के. पांडे ने शामिल बीएसएफ कर्मियों के समर्पण और त्वरित प्रतिक्रिया की सराहना की। उन्होंने कहा, "बीएसएफ भारत की सीमाओं की सुरक्षा और सीमा पार तस्करों की गतिविधियों को विफल करने में सतर्क है।"