आग से राख हुआ सिलीगुड़ी का प्राचीन बाजार

• भीषण अग्निकांड के चपेट में आया सिलीगुड़ी का प्राचीन विधान मार्केट 

• मौके पर दमकल विभाग व केंद्रीय सुरक्षा बलों ने पहुंचकर आंख पाया काबू 

• आग की चपेट में आया 20-22 लाखों करोड़ों का नुक्सान 

आकाश शुक्ल 

एनई न्यूज भारत, सिलीगुड़ी: 28 सितंबर की सुबह सिलीगुड़ी के विधान मार्केट के व्यवसायों के लिए सुबह शोख से शुरु हुआ। सिलीगुड़ी का प्राचीन बाजारों में से एक विधान मार्केट में आज सुबह करीब 9:30 बजे के आसपास भीषण अग्निकांड के चपेट में आ गया। जिसमें 20- 25 दुकान जल के राख हो गया,आग पर काबू पाने के लिए मौके पर प्रशासन और दमकल विभाग की चार गाड़ियां पहुंची। दमकल विभाग और पुलिस प्रशासन के अधिकारियों ने बताया कि कपड़े के दुकान आग लगी और धीरे धीरे आसपास की पांच दुकानों तक फैल गई। घटना में करीब 20-25 दुकानें पूरी तरह जलकर राख हो गया। 

सिलीगुड़ी शहर के विधायक शंकर घोष समेत मेयर गौतम देव डिप्टी मेयर रंजन सरकार भी घटना स्थल पर पहुंचे के जायेगा लिया। आग का नियंत्रण देखते हुए शहर के विधायक शंकर घोष ने केन्द्रीय सुरक्षा बलों से मदद की गुहार लगाई, सूचना मिलते ही बीएसएफ दमकल गाड़ियों और जवानों के साथ घटना स्थल पर पहुंची। इसके बाद लगभग दो से तीन घाटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। हालांकि इस घटना में कई दुकानदारों का लाखों का सामान जलकर राख हो गया है। अग्निशमन विभाग के मुताबिक यह स्पष्ट नहीं है कि आग किस वजह क्या हैं। प्रारंभिक तौर पर माना जा रहा है कि आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी है।

मेयर और डिप्टी मेयर ने दुकान दरो को आश्वासन दिल की वह हर मदद के लिए खड़े हैं।

बिधान मार्केट ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष बापी साहा ने बताया कि, बाजार में कपड़े, बिजली के उपकरण, दशाकर्म सहित कई दुकानें हैं जिसकी वजह से आग तेजी से दूसरी दुकानों तक फैल गई।