बावा प्रमुख पहुंची बीएसएफ उत्तर बंगाल फ्रंटियर

 

• बीएसएफ वाइफ वेलफेयर एसोशिएशन (बावा) की प्रमुख डॉ. प्रेमा गांधी उत्तर बंगाल के दौरे पर 

       आकाश शुक्ल

एनई न्यूज भारत, सिलीगुड़ी: बावा प्रमुख 28 अगस्त की सुबह लगभग 10:35 , बीएसएफ वाइव्स वेलफेयर एसोसिएशन (बीडब्ल्यूडब्ल्यूए) की प्रमुख, बीएसएफ पूर्वी कमान कोलकाता, डॉ. प्रेमा गांधी बीएसएफ उत्तर बंगाल फ्रंटियर पहुंचीं। सरिता शर्मा, बावा प्रमुख, उत्तर बंगाल फ्रंटियर के साथ अन्य वरिष्ठ बावा सदस्यों ने उनका तहे दिल से स्वागत किया। 28 अगस्त से 31 अगस्त बीएसएफ उत्तर बंगाल फ्रंटियर क्षेत्र में अपने चार दिवसीय आधिकारिक दौरे पर आई हैं।

अपने दौरे के पहले दिन, डॉ.गांधी ने उत्तर बंगाल फ्रंटियर के परिवार कल्याण केंद्र का दौरा किया और स्थानीय बावा प्रमुखों और बीएसएफ कैंपस कदमतला के बावा सदस्यों के साथ दीप जलाकर बावा कार्यक्रम का उद्घाटन किया। कार्यक्रम के दौरान, प्रहरी संघियों द्वारा विभिन्न प्रदर्शन किया गया सदस्यों द्वारा बीएसएफ कैंपस कदमतला के तत्वावधान में एक सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजित किया गया। सर्वश्रेष्ठ बावा कार्यकर्ताओं की सुविधा और उनके प्रमाण पत्रों के वितरण के लिए एक कार्यक्रम भी आयोजित किया गया था। 

संबोधन के दौरान बावा प्रमुख, बीएसएफ पूर्वी कमान कोलकाता ने स्थानीय बावा सदस्यों के साथ अपने परिवारों और बच्चों की ईमानदारी से देखभाल करने की सलाह दी। उन्होंने इस बात की भी सराहना की कि बीएसएफ में महिलाओं की भूमिका बहुत ही महत्वपूर्ण है क्योंकि उनके पति द्वारा अपने जान को हतेली पर रख कर देश सुरक्षा को सर्वप्रथम मानते हैं, और वह भारत-बांग्लादेश सीमा पर हमेशा तैनात रहते हैं। डॉ.गांधी, बावा प्रमुख, ने अन्य बावा सदस्यों के साथ उत्तर बंगाल विश्वविद्यालय के बागवानी विभाग के सेंटर ऑफ फ्लोरीकल्चर एंड एग्री-बिजनेस मैनेजमेंट (सीओएफएएम) का दौरा किया और सीओएफएएम के अधिकारियों के साथ वार्थलाब किया। 

बावा प्रमुख,ने उत्तर बंगाल फ्रंटियर के प्रहरी सांगियों के साथ बातचीत किया, जो सीओएफएएम में मशरूम खेती के लिए प्रशिक्षण लिया और उन्हें प्रोत्साहित किया।

Follow Us On Following Platform

Facebook: https://www.facebook.com/NeNewsBharat?mibextid=ZbWKwL

Instagram: https://www.instagram.com/nenews_bharat?igsh=MWs0djUycTdqMTVycw==

X Twitter: https://x.com/nenewsbharat?t=B8Xg3-ZY3u7spSp2j_sndQ&s=09

Thread: https://www.threads.net/@nenews_bharat

YouTube: https://youtube.com/@ne_news_bharat?si=LjTo4bb2UFIqosLV