उत्तर बंगाल दौरे पर पहुंचे एडीजी रवि गांधी

 
• बीएसएफ पूर्वी कमान एडीजी के स्वागत में महानिरीक्षक सूर्यकांत शर्मा अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे
आकाश शुक्ल 
एनई न्यूज भारत,सिलीगुड़ी: बांग्लादेश में हुए हिंसा के दौरान बीएसएफ के डीजी दलजीत सिंह चौधरी स्वयं सीमाओं का जायजा लेने बंगाल पहुंचे थे। मामला शांत होने के बाद अपने कार्य पर लौट गए परंतु वहीं बीएसएफ पूर्वी कमान के अतिरिक्त महानिदेशक रवि गांधी सीमाओं का जायजा लेने तमाम फ्रंटियारों का दौरा किया। इसी क्रम में उत्तर बंगाल फ्रंटियर में 28 अगस्त को सुबह 09:15 पर रवि गांधी, कोलकाता फ्रंटियर मुख्यालय से बीएसएफ उत्तर बंगाल फ्रंटीयर कदमतला में पहुंचे। अतिरिक्त महानिदेशक पूर्वी कमान का उत्तर बंगाल फ्रंटियर के महानिरीक्षक सूर्यकांत शर्मा और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों उनके स्वगत में पहुंचे। एडीजी पूर्वी कमान 28 अगस्त से 31 अगस्त चार दिवसीय दौरे पर बीएसएफ उत्तर बंगाल फ्रंटियर पहुचे । 
अपने यात्रा के पहले दिन 28 अगस्त को, अतिरिक्त महानिदेशक  पूर्वी कमान फ्रंटियर मुख्यालय बीएसएफ, कदमतला पहुंचे और उत्तर बंगाल फ्रंटियर के महानिरीक्षक की उपस्थिति में गार्ड ऑफ ऑनर का समीक्षा किया गया। एडीजी ने उत्तरी बंगाल फ्रंटियर के कदमतला के प्रशासनिक ब्लॉक का दौरा किया, जहां महानिरीक्षक सूर्यकांत शर्मा ने भारत-बांग्लादेश सीमा पर वर्तमान उभरती चुनौतियों और उनसे निपटने की रणनीति पर एक विस्तृत प्रस्तुति दी। बीएसएफ के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे। 
रवि गांधी ने फ्रंटियर के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ परिचालन और प्रशासनिक मामलों पर गहन चर्चा किया और बीएसएफ उत्तर बंगाल फ्रंटियर की परिचालन तैयारियों के समीक्षा किया। उन्होंने बीएसएफ उत्तर बंगाल फ्रंटियर के सीमा प्रहरियों द्वारा किए गए प्रयासों का सराहना किया और घुसपैठ के किसी भी प्रयास को विफल करने और सीमा पार बदमाशों की नापाक गतिविधियों को अंजाम देने के लिए भारत-बांग्लादेश सीमा पर 24x7 अतिरिक्त सतर्कता रखने के लिए महत्वपूर्ण परिचालन निर्देश दिया।
Follow Us On Following Platform