प्रतिबंधित सामान के साथ भारतीय नागरिक गिरफ्तार

 

• बीएसएफ ने 40 बोतल शराब व 2,831 भारतीय मुद्रा के साथ भारतीय नागरिक को बीएसएफ ने दबोचा

• बीएसएफ के विभिन्न वाहिनी द्वारा पिछले कुछ दिनों में 30 मवेशी, 1179 फेंसीडिल, गांजा-07 किलो जप्त 

एनई न्यूज भारत कूचबिहार: 30 जुलाई को दोपहर करीब 01:00 बजे गुप्त सूचना के आधार पर करवाई करते हुए पश्चिम बंगाल के कूचबिहार जिले में भारत-बांग्लादेश अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर तैनात उत्तर बंगाल फ्रंटियर के जलपाईगुडी सेक्टर के अंतर्गत छठवी (06) वाहिनी बीएसएफ के बीओपी अमर के सीमा प्रहरियों ने 1 भारतीय नागरिक विनोद ऋषि पुत्र सतीश ऋषि निवासी ग्राम-119 अंडेरन कुचलीबाडी (वीआईपी मोड के पास), थाना-कुचलीबाडी, जिला-कूचबिहार (पश्चिम बंगाल) को धपराहाट बाजार क्षेत्र के सामान्य क्षेत्र से उस समय गिरफ्तार किया जब वह मेखलीगंज से धपराहाट बाजार क्षेत्र आ रही एक बस में 02 बैग में गुप्त रूप से शराब ले जा रहा था। वह यह शराब भारत से बांग्लादेश तस्करी के उद्देश्य से ले जा रहा था। तलाशी लेने पर बैग से 40 बोतल शराब बरामद हुई, साथ ही 2,831/- भारतीय मुद्रा और 1 मोबाइल फोन जप्त किया। गिरफ्तार भारतीय नागरिक को जब्त सामान को कानूनी करवाई के लिए उत्पाद शुल्क विभाग मेखलीगंज को सौंप दिया गया।

पिछले 27 से 31 जुलाई के बीच बीएसएफ उत्तर बंगाल फ्रंटियर के सीमा सुरक्षा बल के विभिन्न वाहिनीयो के सीमा पर तैनात जवानों ने अपने - अपने सीमा क्षेत्रों में तस्करी विरोधी अभियान चलाया गया और राष्ट्र विरोधी तत्वों के तस्करी के नापाक मंसूबों को नाकाम किया । सीमा क्षेत्रों से 30 मवेशी, 1179 फेंसीडिल, गांजा-07 किलोग्राम और अन्य प्रतिबंधित वस्तुएं को जप्त किया । जब्त किए गए सभी सामानो का कुल कीमत रु. 6,26,904/-रूपये आंकी गई है उपरोक्त वस्तुओं को बीएसएफ के जवानों ने तब जब्त किया जब तस्कर भारत से बांग्लादेश में तस्करी करने की कोशिश कर रहे थे।

सीमा सुरक्षा बल के सीमा प्रहरी भारत-बांग्लादेश सीमा पर श्री सूर्यकांत शर्मा, महानिरीक्षक, उत्तर बंगाल फ्रंटियर बीएसएफ के नेतृत्व में मुस्तैदी से तैनात हैं ताकि राष्ट्र विरोधी तत्वों के तस्करी और घुसपैठ के किसी भी प्रयास को विफल किया जा सके ।