महिला कांस्टेबल ने घुसपैठियों की कोशिश को किया नाकाम

 

• बीएसएफ द्वारा अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर बांग्लादेशीयों की कोशिश को किया नाकाम 

• बीएसएफ के 57वी वाहिनी के सतर्क जवानों को मिली सफलता

• जनवरी से लेकर अभी तक 12 बंग्लादेशी नागरिक को अन्य स्थान से पकड़ा गया है। 

एनई न्यूज भारत,दक्षिण दिनाजपुर:29 जुलाई की देर रात करीब 11:45 बजे, पश्चिम बंगाल के दक्षिण दिनाजपुर जिले में भारत-बांग्लादेश अंतर्राष्ट्रीय सीमा क्षेत्र पर तैनात उत्तर बंगाल फ्रंटियर के रायगंज सेक्टर के अंतर्गत 57वी वाहिनी बीएसएफ की बीओपी घुंसी की सतर्क बीएसएफ महिला कांस्टेबल ने बॉर्डर पिलर नंबर 295/6-एस के पास बांग्लादेशी नागरिकों की घुसपैठ की कोशिश को किया विफल। 11:45 बजे, सतर्क महिला प्रहरी ने राष्ट्रीय सुरक्षा बाड़ को तोड़कर बांग्लादेश से भारत आ रहे 3-4 बांग्लादेशी नागरिकों की संदिग्ध गतिविधि देखी। सतर्क महिला प्रहरी ने उन्हें अपनी गतिविधियाँ बंद करने के लिए चुनौती दी, लेकिन उन्होंने कोई ध्यान नहीं दिया और अपनी गतिविधियाँ जारी रखीं, गालि देना शुरू कर दिया और तेज धार वाले हथियार लहराए। 

स्थिति को भांपते हुए महिला प्रहरी ने गैर-घातक रणनीति का उपयोग करते हुए अपनी सर्विस बंदूक यानी पीएजी से हवा में आत्मरक्षा में 01 राउंड फायर किया। इसके बाद बांग्लादेशी नागरिक तुरंत बांग्लादेश की ओर भाग गए। रायगंज सेक्टर के बीएसएफ जवानों ने 01 जनवरी 2024 से 30 जुलाई 2024 तक भारत-बांग्लादेश सीमा क्षेत्र से 12 बांग्लादेशी नागरिकों को पकड़ा है।

भारत-बांग्लादेश सीमा पर तैनात उत्तर बंगाल फ्रंटियर बीएसएफ की अंडर कमांड वाहिनी के सीमा प्रहरी सूर्याकांत शर्मा, महानिरीक्षक, उत्तर बंगाल फ्रंटियर बीएसएफ के के गतिशील नेतृत्व में तस्करी और घुसपैठ के अपने नापाक मंसूबों को अंजाम देने के राष्ट्रविरोधी तत्वों के किसी भी प्रयास को विफल करने के लिए सीमा पर उच्चतम स्तर की सतर्कता बनाए रखे हुए हैं।