नेपाल में बड़ा विमान हादसा

 

• विमान हादसे में 18 की मौत पायलेट गंभीर रूप से घायल कुल 19 लोग सवार 

 • नेपाल में 14 साल में 12 विमान हादसे हुए 

एनई न्यूज भारत,सिलीगुड़ी: नेपाल की राजधानी काठमांडू भीषण विमान हादसा, हादसा त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर बुधवार को एक बड़ा विमान हादसा हुआ। इस प्लेन क्रैश में 18 यात्रियों की जान चल गई। वहीं, एक पायलट को रेस्क्यू किया गया।

विमान हादसे का सीसीटीवी फुटेज आने के बाद यह सामने आया है कि प्लेन रनवे पर टेक ऑफ के दौरान जमीन पर पलटते हुए गिर जाती है। जमीन से टकराने के तुरंत बाद प्लेन में आग लग जाती है। प्लेन के जमीन से टकराने के बाद एयरपोर्ट पर धुंए का गुबार दिखने लगा। पायलट कैप्टन एम आर शाक्य की जान बच गई है लेकिन गंभीर रूप से घायल हैं। नेपाल के नागरिक विमानन प्राधिकरण (CAAN) ने विमान में सवार 19 में से 18 लोगों की मौत तुरंत हो गई है। विमान ने त्रिभुवन एयरपोर्ट से सुबह 11 बजकर 11 मिनट पर पोखरा के लिए उड़ान भरा था। जानकारी के मुताबिक, इस प्लेन क्रैश में पायलट कैप्टन एम आर शाक्य की जान बच गई है। फिलहाल उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है।

हादसे के तुरंत बाद पुलिस और फायर फाइटर्स और एंबुलेंस की टीम घटनास्थल पर रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए पहुंची,एक सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि क्रैश के बाद विमान में आग लग गई थी। इसे तुरंत काबू पा लिया गया। घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने बताया की "प्लेन रनवे के दक्षिणी छोर से टेकऑफ कर रही थी। अचानक से इसमें झटका लगा और आग लग गई। इसके बाद यह रनवे के पूर्वी हिस्से में बुद्धा एयर हैंगर और रडार स्टेशन के बीच एक गड्ढे में गिर गया।" सौर्य एयरलाइंस की वेबसाइट के मुताबिक, कंपनी नेपाल में 5 जगहों के लिए विमान संचालित करती है। इनके पास 3 बॉम्बार्डियर CRJ-200 जेट्स मौजूद हैं। क्रैश हुआ प्लेन 2003 में बना था।