भारत-बांग्लादेश सीमा फुलबाड़ी में संयुक्त रिट्रीट परेड आयोजित

दोनों देशों के सीमावर्ती क्षेत्र के लोग बने हिस्सा, बीएसएफ के 176 वाहिनी द्वारा आयोजित किया गया  
 
एनई न्यूज भारत,सिलीगुड़ी: भारत-बांग्लादेश सीमा पर आईसीपी फुलबाड़ी में सौहार्दपूर्ण माहौल में भारत के सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और बांग्लादेश के बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश (बीजीबी) द्वारा आईसीपी फुलबाड़ी में एक संयुक्त रिट्रीट परेड आयोजित किया गया,दोनों सीमा सुरक्षा बलों ने सौहार्दपूर्ण ढंग से अपने-अपने राष्ट्रीय ध्वज उतारे। बीएसएफ और बीजीबी के जवानों ने भव्य रिट्रीट परेड प्रस्तुत किया । 
भव्य रिट्रीट परेड का उद्घाटन दोनों ही देश के कंपनी कमांडर बीएसएफ (भारत) के कंपनी कमांडर और बीजीबी (बांग्लादेश) के कंपनी कमांडर ने संयुक्त रूप से किया। संयुक्त रिट्रीट परेड को देश के दोनों पक्षों के सीमा सुरक्षा बलों के अधिकारियों और स्थानीय सीमा नागरिकों ने देखा। बीएसएफ और बीजीबी के बीच संयुक्त रिट्रीट परेड दोनों सीमा सुरक्षा बलों के बीच भाईचारे, सद्भावना और दोस्ती को बढ़ावा देने में काफी मदद करेगी। दोनों देशों के लोगों के बीच पारंपरिक रूप से घनिष्ठ भौगोलिक, ऐतिहासिक, सांस्कृतिक और जातीय संबंध रहे हैं। 
बीएसएफ और बीजीबी के बीच यह संयुक्त रिट्रीट परेड नियमित रूप से बीएसएफ उत्तर बंगाल फ्रंटियर के महानिरीक्षक सूर्यकांत शर्मा के गतिशील नेतृत्व में सिलीगुड़ी सेक्टर के अंतर्गत 176 बटालियन बीएसएफ के आईसीपी फुलबारी में सप्ताह में दो बार (यानी मंगलवार और शनिवार) आयोजित की जाती है।