चुनाव से पहले बंगाल बना सोनार बांग्ला

 

लगातार दूसरे दिन भी बीएसएफ के 145वी वाहिनी के जवानों को मिली कामयाबी

25.9 लाख के सोने के साथ एक बांग्लादेशी महिला गिरफ्तार

एनई न्यूज भारत,उत्तर 24 परगना: दक्षिण बंगाल सीमा क्षेत्र के अंतर्गत आईसीपी पेट्रापोल 145 बटालियन बीएसएफ के सतर्क जवानों ने करवाई करते हुए सोने की तस्करी को किया विफल, वहीं एक बांग्लादेशी महिला यात्री को सोने के 3 बिस्कुटों साथ पकड़ा। जब बांग्लादेशी महिला यात्री इन सोने के बिस्कुटों को अपने शरीर में छुपा कर बांग्लादेश से भारत में तस्करी करने का प्रयास से आ रही थी। बीएसएफ के सतर्क जवानों द्वारा अभियान चला के सोने को बिस्कुटों किया जप्त। 

जप्त सामनों का कुल वजन 352 .730 ग्राम है और अनुमानित बाजारी कीमत 25,90,802/- रूपये है।

बीएसएफ ने 23 मई को भी 85 लाख के मूल्य का 1.2 किलो सोना जब्त किया था।  

मिली जानकारी के अनुसार, 24 मई को सुबह लगभग 08:40 बजे बीएसएफ जवानों ने एक बांग्लादेशी यात्री की तलाशी के दौरान मेटल डिटेक्टर से एक महिला यात्री के निचले शरीर में कुछ धातु पदार्थ की मौजूदगी का संकेत मिला। महिला आरक्षक उसे व्यापक जाँच के लिए पास के शौचालय में ले गईं जंहा तलाशी के दौरान शरीर के निचले हिस्से (गुदा) से 03 सोने के बिस्कुट बरामद किये गये। इसके बाद, सोने के बिस्कुट जब्त कर लिए गए और यात्री को गिरफ्तार कर लिया गया।

पकड़ी गयी यात्री की पहचान हाशी खानम, पति - मोहम्मद सोबुर खान बाबू, निवासी 833 / 834 रोड-12/धा, पल्लबी, मीरपुर, ढाका, बांग्लादेश के रूप में हुई है ।

पूछताछ के दौरान हाशी खानम ने खुलासा किया कि पाना नाम के एक बांग्लादेशी नागरिक ने उसे बांग्लादेश से भारत में 03 टुकड़े सोने के बिस्कुट ले जाने के लिए कहा और यह भी कहा था कि एक अज्ञात व्यक्ति न्यू मार्केट, कोलकाता आएगा और उससे उपरोक्त सोने के बिस्कुट लेगा। इसकी सफल डिलीवरी के लिए 10,000 रुपये की राशि का भुगतान करेगा। सोना लेने के बाद उसने उसे अपने शरीर के गुदा में छिपा लिया। लेकिन जब वह आईसीपी पेट्रापोल के बीएसएफ जाँच बिंदु पर पहुंची तो बीएसएफ के जवानों ने उसे सोने के बिस्कुट के साथ पकड़ लिया।

पकड़े गयी महिला यात्री व जब्त किए गए सोने के बिस्कुटों को आगे की करवाई के लिए कस्टम विभाग, पेट्रापोल को सौंप दिया गया है। 

बीएसएफ, दक्षिण बंगाल सीमान्त के जनसंपर्क अधिकारी डीआइजी ए.के. आर्य, ने बताया बीएसएफ जवानों की इस उपलब्धि पर ने खुशी जताई। उन्होंने आगे कहा कि तस्करी में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने सीमा पर रहने वाले लोगों से अपील की कि अगर उन्हें सोने की तस्करी से संबंधित कोई भी जानकारी मिलती है तो वे बीएसएफ के सीमा साथी हेल्पलाइन नंबर 14419 पर संपर्क करें और जानकारी दें। दक्षिण बंगाल सीमान्त ने एक और नंबर 9903472227 भी जारी किया है जिस पर सोने की तस्करी से जुड़े व्हाट्सएप संदेश या वॉयस मैसेज भेज सकते हैं।पुख्ता जानकारी देने वाले व्यक्ति को उचित इनाम राशि दी जाएगी और उसकी पहचान गोपनीय रखी जाएगी।