बी.एस.एफ महानिदेशक, आई.जी व ए.डी.जी के साथ किया सुंदरबन सीमांत क्षेत्र का दौरा।

उत्तर 24 परगना जिला में 21 मार्च सीमा सुरक्षा बल , पूर्वी कमान के अतिरिक्त महानिदेशक, श्री रवि गांधी ने सुंदरबन क्षेत्र, आईसीपी पेट्रापोल और अन्य सीमा चौकियों पर परिचालन तैयारियों की व्यापक समीक्षा की। आईजी और ए.डी.जी बी.एस.एफ दक्षिण बंगाल फ्रंटियर क्षेत्र के तहत फ्लोटिंग बीओपी कावेरी और भूमि सीमा चौकियों शमेशनगर, हसनाबाद, हिंगलगंज, हरिदासपुर , रंगघाट, टीला, सिंगमौरा और छोटिया का दौरा किया। 
पूर्वी कमान के एडीजी श्री रवि गांधी ने सीमा सुरक्षा के लिए सुंदरबन क्षेत्र के महत्वपूर्ण महत्व जोर दिया और सुंदरबन क्षेत्र में बी.एस.एफ का फ्लोटिंग बॉर्डर आउटपोस्ट  कावेरी का निरीक्षण किया। कंपनी कमांडर ने उन्हें जिम्मेदारी के क्षेत्र, सीमा के विशेष, संभावित तस्करी/घुसपैठ मार्गों और बी.एस.एफ द्वारा उठाए गए निवारक उपायों के बारे में जानकारी दी।
सीमा क्षेत्रों में तैनात अधिकारियों और जवानों के साथ अपनी बातचीत में, पूर्वी कमान के एडीजी श्री रवि गांधी ने सीमा सुरक्षा सुनिश्चित करने में उनके अथक प्रयासों और समर्पण के लिए सराहना व्यक्त की। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय सीमा की सुरक्षा में बीएसएफ कर्मियों के सामने आने वाली चुनौतियों पर प्रकाश डाला और उनकी अटूट प्रतिबद्धता की सराहना की। पूर्वी कमान के एडीजी श्री रवि गांधी ने टीला, सिंगामौरा और छोटिया की सीमा चौकियों का भी दौरा किया, कंपनी कमांडरों द्वारा सामान्य सुरक्षा परिदृश्य और सीमा पर अपराध को रोकने के लिए अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बीएसएफ द्वारा किए गए विशेष  उपायों के बारे में जानकारी दी गई। बिना तारबंदी वाले अंतरराष्ट्रीय सीमा क्षेत्रों का भी दौरा किया और अंतरराष्ट्रीय सीमा की सुरक्षा में अधिकारियों और जवानों के प्रयासों की सराहना की। सेक्टर मुख्यालय कृष्णानगर के डी.आई.जी ने सीमा पार अपराधों की वर्तमान स्थिति और सीमा पार अपराधों को रोकने के लिए सभी यूनिट अधिकारियों और जवानों द्वारा किए जा रहे प्रयासों के बारे में पूर्वी कमान के एडीजी श्री रवि गांधी को जानकारी दी। उन्हें सीमावर्ती गांवों  के बीच सुरक्षा की भावना पैदा करने के लिए सेक्टर मुख्यालय कृष्णानगर द्वारा किए गए कार्यक्रमों और विश्वास-निर्माण उपायों जैसी पहलों के बारे में भी जानकारी दी गई। सीमा सुरक्षा सुनिश्चित करने और सीमा अपराधों को नियंत्रित करने में जवानों के प्रयासों और समर्पण की सराहना की। उन्होंने सीमा पर शांति बनाए रखने के महत्व पर जोर दिया और जवानों से भारत-बांग्लादेश सीमा पर सीमा पार अपराधियों के खिलाफ सतर्क रहने का आग्रह किया।