बीएसएफ ने बांग्लादेश सीमा पर 1.75 लाख रूपये के मछली के अंडे जब्त किए

न्यूज भारत
उत्तर 24 परगना: 21 जुलाई, 2023 को दक्षिण बंगाल सीमांत के अंतर्गत बीएसएफ जवानों ने पुख्ता खबर के आधार पर कार्रवाई करते हुए अपने जिम्मेवारी के इलाके से 05 प्लास्टिक के पैकेट मछली के अंडों से भरे हुए जब्त किए। मछली के अंडों की अनुमानित कीमत 1,75,000 रुपए है। तस्कर ये सामान भारत से बांग्लादेश में पार करने की फिराक में थे।
उल्लेखनीय है कि, सीमा चौकी गोबर्धा, 153वीं वाहिनी के जवानों को पुख्ता खबर मिली की उनके इलाके से मछली के अंडों की तस्करी होने वाली है। खबर के आधार पर जवानों ने इलाके में तलाशी अभियान चलाया। इसी बीच, जवानों ने 03 तस्करों को तेजी से सीमा की ओर जाते हुए देखा जोकि अपने कंधो पर प्लास्टिक पैकेट लेकर जा रहे थे। जवानों ने तस्करों का पीछा किया तो तस्कर घने जंगल का फायदा उठाकर मौके से भाग गए। इसके बाद जवानों ने इलाके कि गहन तलाशी ली तो मौके से 05 प्लास्टिक के बैग मछली के अंडों से भरे हुए जब्त किए।
जब्त किए गए सामान को आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए कस्टम कार्यालय टेंटूलिया को सौंप दिया गया।
बीएसएफ, दक्षिण बंगाल सीमांत के प्रवक्ता श्री ए के आर्य, डीआईजी ने बताया की तस्कर आए दिन सीमा पार तस्करी करने की कोशिश करते रहते हैं लेकिन बीएसएफ के जवानों की सतर्कता और सूझबूझ के करण तस्करों को गैर कानूनी कामों में सफलता नहीं मिल पाती है। आगे उन्होंने कहा कि बीएसएफ किसी भी सूरत में अपने इलाके से तस्करी जैसी गतिविधियों को नहीं होने देगी।