बीएसएफ के हत्थे चढ़ा चांदी का तस्कर, 15 किलोग्राम चांदी जब्त

न्‍यूज भारत, कोलकाता

बीएसएफ ने नदिया जिले में 19 जुलाई, 2022 को सुबह 9-35 बजे सीमा सुरक्षा बल की 54वीं वाहिनी की सीमा चौकी गेदे के जवानों ने पुख्ता जानकारी के आधार पर कार्यवाही करते हुए सियालदाह-गेदे के बीच चलने वाली गाड़ी संख्या 31911 से 15.190 किलोग्राम चांदी के आभूषण जब्त किए। जिसकी अनुमानित कीमत 7.9 लाख है। हालांकि तस्कर बीएसएफ को देख कर भाग निकले जिनमे से एक को हरीशनगर गांव से पुलिस की मौजूदगी में गिरफ्तार किया गया।

 मात्र 300 रुपए के लालच में फंसा तस्कर

पूछताछ के दौरान गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान सृष्टिधर जोरदार, उम्र 45 साल, पिता का नाम अरबिंधु जोरदार, गांव हरिशनगर ,जिला नदिया, पश्चिम बंगाल के रूप में हुई। तस्कर ने आगे बताया की वह 300 रुपए के लिए ये सामान राना घाट से लेकर आ रहा था और उसके साथ दो और तस्कर थे। बीएसएफ के जवानों को देख कर चलती ट्रेन से कूदकर भाग निकले। गिरफ्तार किया गए तस्कर को जब्त किए गए सामान के साथ कस्टम विभाग, बानपुर को सौंप दिया गया।

देशराज सिंह, 54 वीं वाहिनी के कमांडिंग ऑफिसर ने बताया कि सीमा सुरक्षा बल भारत-बंग्लादेश सीमा पर तस्करी को रोकने के लिए कड़े कदम उठा रही है। जिसके चलते तस्करी में लिप्त लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। अधिकारी ने कड़े शब्दों में कहा कि सीमा सुरक्षा बल किसी भी सूरत में तस्करी नही होने देगी।