मित्रता के पथ पर बीएसएफ कायम, अनजाने की सजा देशवापसी

 अंतर्राष्ट्रीय सीमा लांघ भारत में घुसे 8 बांग्लादेशियों को बीएसएफ ने बीजीबी को सौंपा

न्‍यूज भारत कोलकाता

मुर्शिदाबाद जिले में तैनात सीमा सुरक्षाब ने 19 जुलाई, 2022 को बीएसएफ के सेक्टर मुख्यालय बहरामपुर के सीमावर्ती इलाके में तैनात जवानों ने अनजाने में अंतर्राष्ट्रीय रेखा पार करने वाले 8 बांग्लादेशियों को गिरफ्तार कर लिया। भारत बाग्लादेश में मैत्री सम्बन्ध अच्छे होने के कारण बीजीबी के आग्रह पर सभी लोगों को बीएसएफ ने सकुशल बीजीबी को सौंप दिया। घटना 35 वीं वाहिनी के बॉर्डर आउट पोस्ट निर्मलचर में सुबह लगभग 7-55 बजे घटित हुई जब एक कार्गो वेसल भारतीय सीमा में घुस गया। परन्तु जवानों की सतर्कता के कारण वेसल को पकड़ लिया गया। तलाशी लेने पर उसमे से 8 बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ करने पर सभी लोगों ने बताया कि वो अनजाने में भारतीय सीमा घुस गए थे।

गिरफ्तार लोगों की लोगों में मोहम्मद मोनिर हुसैन(41 वर्ष) गांव- आरामबाग (चपाईनवाबगंज),.मोहम्मद सोहिदुल इस्लाम(53) गांव-सरूपनगर(चपाईनवाबगंज) .मोहम्मद सीपोन अली(26) गांव- बरिचार( कुश्तिया),.हरन कुमार(39) गांव- पंचांगचार घाट (पबना), मोहम्मद रिपिन फकीर (20), गांव-खानमोरिस(पबना), मोहम्मद लालोन अली (25) गांव- वीरमारा( कुश्तिया),.मोहम्मद मुकुल खान (25)  गांव- हुमकुरिया( सुरजगंज), मोहम्मद कोलम अली मंडल(47) गांव-राणाकोरिया (कुश्तिया) है गौरतलब है कि भारत बांग्लादेश के मैत्री सम्बंध हमेशा से ही अच्छे रहे है इसी कारण बीजीबी के आग्रह पर फ्लैग मीटिंग का आयोजन कर सभी बांग्लादेशी व्यक्तियों को बीजीबी के आग्रह पर उन्हें सौंप दिया।

मित्रता धर्म सर्वोपरि

जन संपर्क अधिकारी, दक्षिण बंगाल फ्रंटियर ने बताया कि दोनों देशो के बीच मैत्री संबंध बहुत अच्छे है। अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर तस्करी को रोकने के लिए दोनों ही देश प्रयत्नशील है। आज पकड़े गए सभी लोगों को बीजीबी के आग्रह पर उचित क़ानूनी कारवाई का आश्वासन लेते हुए बांग्लादेश को सौंप दिया गया है। उन्होंने कड़े शब्दों में कहा कि वे अपने इलाके से तस्करी को पूरी तरह से रोकने के लिए दृढ़ संकल्पित है।