आसमानी आफत से आहत, असम राईफल पहुंचा रहा राहत

टूटी सड़क को 44 असम राइफल्स जेसीबी लगकर तेजी कर रहा पुर्ननिर्माण

न्‍यूज भारत, इंफाल, मणिपुर :  19 अक्टूबर से दो दिनों तक आसामन से बरसी आफत ने खासकर लोगों के जीवन को काफी तेजी से प्रभावित किया है। वहीं मणिपुर राज्य के टी वाइचोंग, तामेई और तौसेम सब डिवीजन के निवासियों के लिए जीवन रेखा को समाप्‍त कर दिया। राज्‍य के तामलोंग में भारी वर्षा के कारण सड़को का बुरा हाल हो गया है। इसको लेकर स्‍थानीय युवाओं ने 44 असम राइफल्स से मिलकर सड़क को दुरूस्‍त करने का अनुरोध किया गया।

मालूम हो कि इस क्षेत्र में लगातार भारी वर्षा से स्थानीय नालास और ईरंग नदी उफान पर बह रही है। आईटी रोड के किनारे टी वाइचोंग गांव के पास 150-200 मीटर पर कीचड़ खिसका है। जिसके कारण सामान्य जनजीवन प्रभावित हुआ है और स्थानीय लोग 21 अक्टूबर की देर शाम तक पूरे दिन बिना भोजन-पानी के सड़क पर ही खड़े रहने को मजबूर रहे । आईटी रोड क्षेत्र के सीएसओ ने 22 सेक्टर/आईजीएआर (पूर्व) के तत्वावधान में 44 असम राइफल्स के गेलनेल (बांग्लाबंग) सीओबी से संपर्क किया ताकि जेसीबी उपलब्ध कराई जा सके और कीचड़ को साफ किया जा सके। जजन समस्‍यों को ध्‍यान में रखते हुए स्थानीय क्षेत्र के सीएसओ ने निकासी कार्य में तेजी लाने के लिए 44 एआर जेसीबी की सहायता के लिए एक अन्य स्थानीय जेसीबी का प्रबंधन भी किया गया।

वहीं इस सड़क की समस्‍या है कि आईटी रोड पर बार-बार कीचड़ खिसकने से गांव और इसके निवासी शेष जिला मुख्यालय से कट जाता हैं। नाले की शीघ्र मरम्मत और उचित ड्रेजिंग से पानी के प्राकृतिक प्रवाह को बहाल किया जा सकेगा और सड़क को नुकसान से बचा जा सकेगा। तामेंगलोंग तक इस सड़क के किनारे कई ग्रामीणों के जीवन को पटरी पर लाने के लिए गेलनेल सीओबी सीएसओ के साथ हाथ से काम कर रहा है। लोगों से जुड़कर असम राइफल्स ने क्षेत्र के निवासियों को कुछ राहत दी है।