सर्तकता, सुरक्षा को ले पुलिस चुस्‍तसर्तकता, सुरक्षा को ले पुलिस चुस्‍त

पूजा के लिए सिलीगुड़ी कमिश्‍नरेट ने कसी कमर, सुरक्षा के हुए पुख्‍ता इंतजाम

भक्तिनगर में देर राततक चला चेकिंग अभियान, अन्‍य पोस्‍टों पर भी जवान चुस्‍त  

न्‍यूज भारत, सिलीगुड़ी : बंगाल के सबसे बड़े पर्व की शुरुआत को लेकर सिलीगुड़ी कमिश्‍नरेट ने व्‍यापक तैयारियां की है। पुलिस कमिश्‍नर गौरव शर्मा के आने बाद अपराधियों में खौफ का माहौल है। वहीं अपराधमुक्त सिलीगुड़ी को लेकर पुलिस प्रशासन की तैयारियां में भी तेजी से बदलाव आया है। हलांकि कोरोना संक्रमण को लेकर लोगों में थोड़ा डर तो है परंतु पूजा को लेकर उनके उत्‍साह कम नहीं है। पुलिस की चुस्‍ती का अंदाजा इसी बात से लगाया जा रहा है कि बाईक पर डबल हेलमेट, के साथ चौराहों पर पुलिस की सख्‍ती से लोग ट्रैफिक नियमों का पालन करते नजर आ रहे हैं। हालांकि कुछ अभी भी यह दिखाने या बताने से नहीं चूक रहे कि बंगाल में सब कुछ जायज है। लेकिन पुलिस की सक्रियता इसी तरह बनी रही तो आने वाले दिनों में चिकननेक की धरती सिलीगुड़ी में ट्रैफिक व अपराध पर लगाम लगाई जा सकती है।

इधर पूजा को लेकर सिलीगुड़ी कमिश्‍नरेट पुलिस ने नौकाघाट, जलपाईमोड़, झंकारमोड, एयरव्‍यू मोड़, दर्जिलिंगमोड़, काशमश माल, समेत अन्‍य जगहों पर पुलिस की सक्रियता देखी गई। इन स्‍थानों पर पुलिस ने डबल हेलमेट, गाड़ी के कागजात के साथ-साथ अवैध टोटो की धरपकड़ चल रही है। जिसके कारण लोग रात को मौजमस्‍ती के लिए निकलते में परहेज कर रहे हैं।

वहीं दूसरी ओर सिलीगुड़ी में सिक्किम, ड़वार्स के रास्‍ते प्रवेश करने के दौरान भक्तिनगर पुलिस काफी सक्रिय दिखी। भक्तिनगर थाने पर देररात तक भक्तिनगर आईसी अमरेश सिंह अपने जवानों के साथ आने वाले वाहनों की जांच पड़ताल में जुटे हुए है। क्‍योंकि पूजा को लेकर सिलीगुड़ी में सिक्किम, व डुवार्स के रास्‍ते असम व पूर्वोत्‍तर के लोगों का आना-जाना है। इसलिए भक्तिनगर थाना सबसे अधिक सेंसटिव माना जाता है। जिसको लेकर ट्रैफिक पुलिस व पुलिस बल इस क्षेत्र की निगरानी तेज करते हुए सुरक्षा व्‍यवस्‍था को लेकर चौकस नजर आ रही है।