मालदा में मोबाइल तस्‍करी का भंडाफोड़

बीएसएफ ने भारत–बांग्लादेश सीमा पर मोबाइल की तस्करी करते ट्रक चालक को किया गिरफ्तार

न्‍यूज भारत, मालदा : सीमा सुरक्षा बल ने भारत से बंगलादेश में मोबाइल तस्‍करी का भंडाफोड किया है। 26 सितंबर 2021 को लगभग 11.55 बजे, दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के अंतर्गत सीमा चौकी महादीपुर, 70 बटालियन बीएसएफ के जवानों ने एक भारतीय तस्कर को 40 मोबाइल, दो बोतल शराब और कुछ दवाओं के साथ पकड़ा। तस्कर भारत से बांग्लादेश में ट्रक के जरिए तस्करी करने की कोशिश कर रहा था। जब्त सामान की ट्रक सहित कुल कीमत रूपये 9,43,675 है।

जारी प्रेस विज्ञप्ति में बीएसएफ ने बातया कि सीमा चौकी महादीपुर 70 बटालियन बीएसएफ के जवानों ने आईसीपी महादीपुर में एक जानकारी के आधार पर निर्यात का सामान लेकर बांग्लादेश जा रहे एक ट्रक  WB 59 C 2072 की जांच की। जांच के दौरान 40 मोबाइल फोन, 02 बोतल शराब और कुछ दवाएं के साथ एक भारतीय तस्कर को गिरफ्तार किया। तस्कर ने तस्करी के सामान को ट्रक के केबिन में छिपाया हुआ था। बीएसएफ के जवानों ने ट्रक सहित चालक को अपने कब्जे में ले लिया। गिरफ्तार किए तस्कर की पहचान प्रशांत घोष ( उम्र 32 वर्ष), पिता– स्वाधीन घोष गांव दशपरा (कंचनतार) थाना इंगलिश बाजार जिला मालदा (पश्चिम बंगाल)के रूप में हुई। प्रारंभिक पूछताछ के दौरान प्रशांत घोष ने खुलासा किया कि वह जब्त किए गए मोबाइल फोन को धोनी घोष, पिता– सुधीर घोष गांव कंचनतार थाना इंगलिश बाजार जिला मालदा (पश्चिम बंगाल) से इकट्ठा करता है। जिसे वह आईसीपी पार करने के बाद वापस से धोनी घोष को सौंप देता है और इस कार्य के लिए 1000 रुपये मिलने थे। गिरफ्तार तस्कर को जब्त सामान के साथ थाना अंग्रेजी बाजार को सौंप दिया गया।

जन संपर्क अधिकारी (PRO), दक्षिण बंगाल फ्रंटियर ने अपने जवानों की उपलब्धि पर खुशी व्यक्त की है जिनमे 70 बटालियन के जवानों ने सतर्कता का परिचय देते हुए एक भारतीय  तस्कर को सामान के साथ पकड़ा है। उन्होंने कहा कि यह उनके जवानों द्वारा ड्यूटी पर प्रदर्शित सतर्कता के कारण ही संभव हुआ है।