एक बांग्लादेशी तस्कर गिरफ्तार

बीएसएफ ने जब्त किए 4621 फेंसेडिल बोतल

न्‍यूज भारत, कोलकता : सीमा सुरक्षा बल ने 23 सितंबर 2021 को दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के तहत सीमा सुरक्षा बल की सीमावर्ती इलाके में तैनात सीमा चौकी झोड़ांगा,158 वीं वाहिनी के जवानों ने  ऑपरेशन चलाकर एक बंगलादेशी तस्कर को 522 फेंसेडिल बोतलों के साथ गिरफ्तार किया है। वहीं दूसरी ओर 158 वीं वाहिनी की अन्य सीमा चौकी गुनारमठ के इलाके से 4099 फेंसेडिल बोतलों को जब्त किया गया है। तस्कर इन सभी फेंसेडिल की बोतलों को  158 वीं वाहिनी के क्षेत्र से भारत से बांग्लादेश अवैध तरीके से ले जाने की कोशिश कर रहे थे। जब्त कुल 4621 फेंसेडिल की बोतलों की कीमत रूपये 8,63,833 हैं।  पकड़े गए व्यक्ति की पहचान मोहम्मद रशेल अली, उम्र 19 वर्ष, पिता कदम अली, गांव अग्रभुलत, डाकघर–गोगा, पुलिस स्टेशन– सरसा, जिला– जेस्सोर, बांग्लादेश, के रूप में हुई है।

प्रारंभिक पूछताछ के दौरान व्यक्ति ने बताया कि वह पांच अन्य व्यक्तियों के साथ इच्छामति नदी को पार कर भारत आया था जहां से उन्होंने 522 फेंसेडिल की बोतले नंदू दास से ली और सीमा पार कर बांग्लादेश में इन्हें मोरल नाम के व्यक्ति को सौंपना था। परंतु सीमा सुरक्षा बल को देखते ही अन्य पांच व्यक्ति वहां से भाग निकलने और उसे गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार किए गए व्यक्ति तथा  जब्त फेंसेडिल को पुलिस स्टेशन गाईघाटा को सौंप दिया गया।

हरेंद्र सिंह तोमर, कमांडिंग ऑफिसर, 158 वीं वाहिनी ने अपने जवानों कि उपलब्धियों पर खुशी व्यक्ति की है जिसमे जवानों ने अभियान चलाकर एक तस्कर को गिरफ्तार किया तथा  4621 फेंसेडिल की बोतलों की बड़ी खेप जब्त की है। उन्होंने कहा कि यह केवल ड्यूटी पर उनके जवानों द्वारा प्रदर्शित सतर्कता के कारण ही संभव हो सका है।