नदीया में बीएसएफ जवान पर जानलेवा हमला

घायल होकर भी लड़ता रहा जवान,  फसल चोरी करने आए बांग्लादेशी घुसपैठियो से भिड़ा

न्‍यूज भारत, कोलकाता : नदिया जिले के सीमावर्ती इलाके में तैनात सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के हौशले को देखकर भारतीस सीमा में चोरी करने बंगलादेशियों को उल्‍टे पांव भागना पड़ा। भारतीय क्षेत्र में किसानों की फसल चोरी करने के इरादे से आए बांग्लादेशियो ने बीएसएफ के जवान पर जान लेवा हमला कर उसे लहूलुहान कर दिया।

बीएसएफ ने बताया कि 16 सितंबर, 2021 तकरीबन 11.00 बजे 8वीं वाहिनी की सीमा चौकी फिटकारीगेट के जवान मुस्तैदी के साथ सीमा पर तैनात थे। जवानों ने चार बांग्लादेशी नागरिकों को भारतीय सीमा में फसल काटते देखा तो जवानों ने उन्हें रुकने के लिए कहा। लेकिन वो रुकने की बजाय फसल काटने में लगे रहे। जैसे ही जवान ने नजदीक जाकर एक व्यक्ति को पकड़ने की कोशिश की तो उसके बाकी साथियों ने जवान पर धारदार हथियार से हमला कर जवान को लहूलुहान कर दिया। लेकिन जवान घायल होने पर भी मौके पर डटा रहा और चोरों के मनसूबों पर पानी फेर दिया। जवान की बहादुरी को देख कर चोरों को अपने कदम पीछे खींचने पड़े और वो जवान के घायल होने का फायदा उठाकर भागने में कामयाब हो गए। घायल जवान को सीमा चौकी ला कर प्राथमिक उपचार दिया गया और उसे आगे के इलाज के लिए सरकारी हस्पताल कृष्णानगर ले जाया गया। ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर ने उसे भर्ती कर लिया।

भविष्य में सख्त कदम उठाने में नही हिचकेंगे

8वीं वाहिनी के कमांडिग ऑफिसर, बी मधुसुदन राव ने एक बयान में कहा की हमारे जवान अपनी जान की परवाह किए बिना अंतराष्ट्रीय सीमा की पवित्रता और सुरक्षा को कायम रखते हुए अपनी ड्यूटी को अंजाम देते है। आगे उन्होंने कड़े शब्दो में कहा की अगर कोई अपराधिक तत्व जवानों के साथ इस प्रकार का अमानवीय व्यवहार करेगा तो भविष्य में हम सख्त कदम उठाने में नही हिचकिचाएंगे। इस सम्बंध में हमने बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश को भी विरोध पत्र लिखकर सूचित किया है उन्होंने इस घटना में शामिल लोगो के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही करने का आश्वासन दिया है।