बंगलादेशी तस्कर को फेंसेडिल के साथ रंगे हाथ धरा

न्‍यूज भारत, कोलकाता:  15 सितंबर, 2021 को सीमा सुरक्षा बल ने दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के तहत तस्करी के प्रयासों को विफल करते हुए एक तस्कर को 50 बोतल फेंसेडिल  के साथ पकड़ा तथा अन्य स्थानों से 498 बोत्तल फेंसेडिल जब्त की। जब्त 548 फेंसेडिल बोतलों की अनुमानित कीमत 1,02,84 रुपये है। तस्कर इन सभी फेंसेडिल को भारत से बांग्लादेश तस्करी करने का प्रयास कर रहे थे।

15 सितंबर, 2021 को प्राप्त खुफिया सूचना पर कार्य करते हुए सीमा चौकी पिपली 158 बटालियन, सेक्टर कोलकाता के जवानों ने अंतर्राष्ट्रीय सीमा के नजदीक  स्पेशल एम्बुश लगाया। लगभग 5.05 बजे प्राप्त सूचना के अनुसार एम्बुश पार्टी ने एक संदिग्ध व्यक्ति की गतिविधियों को देखा जो प्लास्टिक का एक बैग (पोटला) के साथ अंतरराष्ट्रीय सीमा की तरफ जाने का कोशिश कर रहा था । जब एम्बुश पार्टी ने उसे रोकने का प्रयास किया तो वह भागने लगा लेकिन पहले से ही सतर्क जवानों ने बिना कोई मौका दिये तस्कर को धर दबोचा। तलाशी के दौरान उसके बैग से 50 बोतल फेंसेडिल बरामद हुई। पकड़े गए तस्कर की पहचान जलील मुल्ला, उम्र 28 वर्ष, ग्राम - हरिश्चंद्रपुर , डाकघर- गोगा,  थाना - सरसा, जिला - जेसोर (बांग्लादेश)  के रूप में हुई है। प्रारंभिक पूछताछ के दौरान पकड़े गए तस्कर ने बताया कि वह जेसोर (बांग्लादेश)  का रहने वाला है और पिछले 3 सालों से  तस्करी में शामिल है। आज 15 सितंबर, 2021 उसने ये सभी फेंसेडिल झाउडाँगा निवासी सुखदेव हलदर, पिता निमाई हलदर से लिया था। इन सभी फेंसेडिल को लेकर वापस बांग्लादेश जाने के लिए अंतरराष्ट्रीय सीमा की तरफ जा रहा था लेकिन बीएसएफ़ ड्यूटी लाइन के नजदीक पहुचते ही उसे इन सभी फेंसेडिल के साथ बीएसएफ ने पकड़ लिया ।

अन्य घटना में, सीमा चौकी अंगरैल, 158 बटालियन तथा सीमा चौकी कलुपोता, 153 बटालियन  ने अपने - अपने जिम्मेवारी के  इलाके में तस्करों के मंसूबों को नाकाम करते हुए 498 बोतल फेंसेडिल को जब्त किया है। पकड़े गए तस्कर तथा जब्त  फेंसेडिल  को अग्रिम कानूनी कार्यवाही हेतु संबंधित पुलिस स्टेशन को सौंप दिया गया है। दोनों बटालियन के कमांडिंग ऑफिसर ने अपने जवानों की उपलब्धियों पर प्रसन्नता व्यक्त की है, जिसमें जवानों 01 तस्कर को 50 बोतल के साथ पकड़ा हैं तथा अन्य स्थानों से 498 बोतल फेंसेडिल जब्त किया है। उन्होंने कहा कि यह उनके जवानों द्वारा ड्यूटी पर दिखाई गई सतर्कता के कारण ही संभव हो पाया है। अधिकारियो ने यह भी बताया कि वे अपने इलाके में किसी भी प्रकार की तस्करी होने नहीं देंगे।