एक घुसपैठिया धराया,18 पशु हुए आजाद

भारत-बांग्लादेश सीमा से 01 भारतीय नागरीक की हुई गिरफ्तार

मवेशी, फेंसिडिल, गांजा एवं अन्य प्रतिबंधित सामग्री की जब्ती

न्‍यूज भारत, सिलीगुड़ी: सीमा सुरक्षा बल की लगातार बेहतर चौकसी के कारण सीमा पर हालात पूरी तरह से जवानों के कब्‍जे में है। बीएसएफ की सर्तकता का परिणाम यह रहा कि सीमा पर अवैध घुसपैठ करने के आरोप में एक भारतीय युवक को धर दबोचा। वहीं अन्‍य प्रतिबंधित बस्‍तुओं को जब्‍त करने में कामयाबी हासिल की है।

बीएसएफ से जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि 09 सितंबर 2021 को, पश्चिम बंगाल के दक्षिण दिनाजपुर जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा पर तैनात उत्तर बंगाल फ्रंटियर सीमा सुरक्षा बल के सीमा चौकी भीमपुर, 61 बटालियन के सीमा प्रहरियों ने एक भारतीय घुसपैठिए को धर दबोचा है। उत्तर बंगाल फ्रंटियर सीमा सुरक्षा बल के महानिरीक्षक रवि गांधी के कुशल नेतृत्व में पुख्ता सूचनाओं का आदान प्रदान होता है। इसी आधार पर कार्यवाही करते हुए 01 भारतीय नागरिक को उस समय पकड़ा जब वह गैर कानूनी तरीके से अंतराष्ट्रीय सीमा को पार करने की कोशिश कर रहा था । पकड़े गये भारतीय नागरिक की पहचान आरिफ खान पुत्र-स्वर्गीय मुन्ना खान, निवासी ग्राम-खारैल चाॅदपुर, पुलिस स्टेशन-कुमारगंज, जिला-दक्षिण दिनाजपुर (पश्चिम बंगाल) के रूप में की गई । पकड़े गये भारतीय नागरीक को जब्त सामान के साथ पुलिस स्टेशन हिली को सौप दिया गया ।

वहीं दूसरी ओर 10 सितंबर 2021, राष्ट्र विरोधी तत्वों के तस्करी और घुसपैठ के नापाक इरादों को नाकाम कर दिया। उत्तर बंगाल फ्रंटियर के सीमा प्रहरीयों ने अपने-अपने सीमावर्ती क्षेत्रों में विशेष तस्करी विरोधी अभियान चलाया तथा विभिन्न सीमावर्ती क्षेत्रों से 18 मवेशी, 189 बोतल फेंसेडिल, 45 बोतल एम के डाईल, 01 किलोग्राम गांजा और अन्य विविध सामान जब्त किया। जब्त किए गए सामानों की कुल कीमत 1,62,000/- आंकी गई  है। उपरोक्त वस्तुओं को सीमा सुरक्षा बल के सीमा प्रहरीयों ने उस समय जब्त किया, जब तस्कर इन वस्तुओं को भारत से बांग्लादेश ले जाने की कोशिश कर रहे थे।