बड़ी सफलता, एनएलएफटी के दो संदिग्ध गिरफ्तार

बीएसएफ ने 10.20 लाख के नशीले पदार्थ और प्रतिबंधित पदार्थ किया जब्त

न्‍यूज भारत, अगरतल्‍ला (त्रिपुरा) : सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने त्रिपुरा राज्य में सीमा पार तस्करी गतिविधियों रोकने के लिए विशेष अभियान चला रहा है। इस अभियान की श्रृंखला में, बीएसएफ ने 900 नग याबा टैबलेट, 65.5 किलोग्राम गांजा, 69 बोतलें फेन्सेडिल,एस्कुफ सिरप,11 बोतल शराब और 12 कैटली सहित अन्य प्रतिबंधित वस्तुओं को जब्त करने में सफलता हासिल की है। जब्‍त्‍ किए गये सामनों की कीमत संयुक्त रूप से करीब 10,20,526 बताया जा रहा है। वहीं जवानों ने एक विशेष अभियान के तहत 07/08 सितंबर 2021 की मध्यरात्रि में पुलिस के साथ संयुक्त अभियान के दौरान एनएलएफटी के 02 संदिग्ध ओजीडब्ल्यू को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि 07 सितंबर 2021 को विशिष्ट खुफिया इनपुट के आधार पर बीओपी करंगीचेरा के पूर्व में 119 बीएन बीएसएफ (तेलियामुरा) के बीएसएफ सैनिकों ने भारतीय सीमावर्ती गांव-कमलाबागन और बिदयाबिल, पीएस-चंपाहौर जिला- खोवाई में स्थानीय पुलिस के साथ एक संयुक्त तलाशी अभियान चलाया। संयुक्त अभियान के दौरान पार्टी ने मनोज देबबर्मा पुत्र बिशारद देबबर्मा निवासी गाँव- कमला बागान, थाना-चम्पाहौर, जिला-खोवई को 01 देशी लकड़ी की पिस्तौल (फायरिंग मैकेनिज्म के साथ) और 05 पुरानी फायर 7.62 मिमी बुलेट के साथ गिरफ्तार किया। दूसरी कार्रवाई में पार्टी ने एक अन्य संदिग्ध अभिजीत देबबर्मा पुत्र तारोनी देबबर्मा, पूर्व-एनएलएफटी ने विद्रोही (वर्ष- 2004) को भी गिरफ्तार किया। पकड़े गए दोनों संदिग्धों को आगे की कार्रवाई के लिए पीएस-चंपाहौर को सौंप दिया गया।

एक अन्य ऑपरेशन में विशिष्ट इनपुट पर 130 बीएन बीएसएफ गोकुलनगर के सतर्क बीएसएफ सैनिकों ने सीमा पार तस्करी के प्रयास को विफल कर दिया। इसके साथ ही 900 नग याबा गोलियां जब्त कीं। 450,000 और 25 बीटीएल फेनसेडिल सिरप का मूल्य रु. 4,666/-. जब्त किया गया। जब्‍त किए गए नशीले पदार्थों को पीएस-पी आर बारी, उप-मंडल-बेलोनिया, जिला-दक्षिण त्रिपुरा को सौंपा दिया गया। दूसरे ऑपरेशन में बीओपी बटाडोला के बीएसएफ जवानों ने 150 बीएन बीएसएफ (गोकुलनगर) ने 28 पैकेट जब्त किए जिनमें गांजा 56 किलोग्राम मूल्य का रु। 2,80,000/-. जब्त गांजा और पीएस-सोनमुरा जिला-सिपाहिजला को सौंपा दिया गया। इसके साथ ही त्रिपुरा फ्रंटियर के अन्य हिस्सों में तैनात बीएसएफ के सतर्क जवान भी नियमित रूप से सीमा पार तस्करों के खिलाफ अभियान चला रहे हैं और विभिन्न प्रतिबंधित वस्तुओं को जब्त कर रहे हैं।