गोमाता आजाद, तस्‍कर सलाखों में

बीएसएफ ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर एक बांग्लादेशी मवेशी तस्कर को किया गिरफ्तार, दो मवेशियों को बचाया

न्‍यूज भारत, मालदा : मालदा जिले में तैनात सीमा सुरक्षा बल दक्षिण बंगाल फ्रंटियर की की 78 वीं वाहिनीं के जवानों ने बीएसएफ की खुफिया विभाग की सूचना पर बीओपी नीमतीता के इलाके में गंगा नदी के रास्ते अंतरराष्ट्रीय सीमा पार करने की कोशिश कर रहे एक बांग्लादेशी तस्कर को मवेशियों के साथ पकड़ने मे सफलता प्राप्त हासिल की।

प्रारंभिक पूछताछ में पकड़े गए तस्कर ने अपना नाम मोहम्मद माणिक, ग्राम- जगन्नाथपुर, बांग्लादेश के रूप में बताई।  उसने बताया की वह 28 अगस्त, 2021 को नदी के रास्ते से वह भारत में आया था। औरंगाबाद पहुंचने के पश्चात निजी वाहन लेकर कालियाचक के पास भारतीय गांव चालाकपाड़ा में पहुंचा और भारतीय तस्कर मोहम्मद शफीक के घर रुका । 8 सितंबर, 2021 को लगभग 1.00 बजे, मोहम्मद शफीक ने माणिक को अर्जुनपुर गाँव से दो मवेशी दिए जिन्हें लेकर वह नदी के रास्ते बांग्लादेश की ओर जा रहा था। किंतु सीमा सुरक्षा बल की 78 वीं वाहिनी के सजग और चौकस जवानों द्वारा उसे अंतर्राष्ट्रीय सीमा पार करने से पकड़ लिया गया और मवेशियों को बचा लिया गया। पूछताछ में मोहम्मद मानिक ने खुलासा किया कि उसे इन 02 मवेशियों को बांग्लादेशी तस्कर सद्दाम को सौंपना था। जिस के बदले उसे 25000 रुपए मिलने वाले थे। पकड़े गए तस्कर को अग्रिम कानूनी कार्यवाही हेतु पुलिस स्टेशन शमशेर गंज को सौंप दिया गया।

78 वीं बटालियन के कार्यवाहक कमांडिंग आफिसर, राहुल ने अपने जवानों की इस उपलब्धि पर प्रसन्नता व्यक्त की है, जिसके परिणामस्वरूप 01 तस्कर को पकड़ा गया और 2 मवेशियों को बचाया गया है। उन्होंने कहा कि यह उनके जवानों द्वारा ड्यूटी पर दिखाई गई सतर्कता के कारण ही संभव हो पाया है।