बांग्लादेश जाने की फिराक में मां को बच्चे सहित प्रेमी गिरफ्तार

न्यूज भारत, कोलकाता : सीमा सुरक्षा बल ने उत्तर 24 परगना जिले के सीमावर्ती इलाके में एक बच्चे  सहित चार लोगों को गैर कानूनी तरीके घुसपैठकर से बंग्लादेश जाने की कोशिश में पकड़ा। सभी की गिरफ्तारी अंर्तराष्‍ट्रीय सीमा के पास हुई है।

मिली जानकारी के अनुसार,  05 सितम्बर, 2021 को 99 वीं वाहिनी की सीमा चौकी जीतपुर के सतर्क जवानों ने खुफिया शाखा की सूचना के आधार पर मां बेटे सहित चार लोगों को हिरासत में लिया। जिनकी पहचान 28 वर्षीय रविन्द्र नाथ राय, पिता नीलकमल बिस्वास, गांव जलीपेर डांगी, थाना– सदरपुर, जिला– फरीदपुर, बंग्लादेश के रूप में हुई है। वही मां और बेटे का नाम बानाश्री राय और अर्जित राय के रूप में हुई। वहीँ एक अन्य महिला जिसका नाम जुबेदा बेगम उम्र 52 साल, पति का नाम मुसरफ मुंशी के रूप में हुई जो महाराष्ट्र के मझगांव की रहने वाली है।

पहले पति छोड़ा, फिर फेसबुक से प्‍यार अब देश छोड़ने की थी तैयारी

गिरफ्तार लोगों से पूछताछ में रविन्द्र नाथ ने बताया की 2014 में वह अपने पिता के साथ भारत आया था। तभी से वह नदिया जिले के बगुला में अपने मामा के साथ रह रहा था। अभी वह दिल्ली के मुनिरका में टाटा कम्पनी में काम करता है। रविन्द्र नाथ और बानाश्री ने बताया की छः महीने पहले उनकी फेसबुक पर दोस्ती हो गई और एक महीने पहले शादी भी कर लिया। आगे बानाश्री ने बताया कि उसकी तीन साल पहले राजगोपाल मजूमदार नाम के व्यक्ति से शादी हुई थी। लेकिन हम दोनों के बीच हमेशा झगड़ा होता था। आगे दोनों ने स्वीकार किया की वे आज बांग्लादेश जा रहे थे और उन्होंने बागदाह के दलाल को 14000/ रूपये सीमा पार कराने के लिए दिए हैं।

वही जुबेदा बेगम ने बताया की वह मधुमेह की रोगी है और इसके इलाज के लिए बांग्लादेश जा रही थी उसने इसके लिए अनजान भारतीय दलाल को 9000/ रूपये दिए हैं। गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों को  पुलिस स्टेशन बगदाह को सौंप दिया गया हैं। संजीव कुमार, 99 वीं वाहिनी के कमांडिंग ऑफिसर ने बताया की भारत - बांग्लादेश सीमा पार अवागमन को रोकने के लिए सीमा सुरक्षा बल कड़े कदम उठा रही हैं। जिससे इस प्रकार के अपराधों में लिप्त व्यक्तियों को काफी मुश्किल का अनुंभव हो रहा हैं और उनमें से कुछ पकड़े जा रहे हैं और उन्हें कानून के मुताबिक सजाएं हो रही हैं । आगे अधिकारी ने साफ शब्दों में कहा की हम अपने इलाके से किसी भी सूरत में घुसपैठ नही होने देंगे।