लाखों का गांजा व मोबाइल फोन बरामद, तस्‍कर फरार

बीएसएफ की बड़ी उपलब्धि, तस्करी के लिए लाए गए 11.6 लाख रुपए के मोबाइल फोन भारत–बांग्लादेश सीमा पर जब्त

न्‍यूज भारत, मलादा : सीमा सुरक्षा बल की निगरानी के कारण 03 सितंबर, 2021 की मध्य रात्रि में लगभग 01.45 बजे सीमा चौकी सासनी, 70 वीं वाहिनी के जवानों की चौकसी के कारण सीमा पर भारी मात्रा में मोबाइल फोन और गांजा बरामद किया है। हलांकि भारत-बंगलादेश की सीमा पर बीएसएफ की निगरानी के कारण तस्‍कर उक्‍त तस्‍करी के सामान को छोड़कर फरार हो गए।

मिली जानकारी के अनुसार  70 वीं वाहिनी के जवानों के सीमा चौकी सासनी को एक खुफिया विभाग की पुख्ता जानकारी मिली की आज इस क्षेत्र से कुछ तस्‍करी सीमा पार तस्‍करी करने वाले हैं। जवानों ने सीमा पर हर संदिग्ध पर इलाके में नजर गड़ाए हुए थे। उसी दौरान सासनी ग्राम के इलाके कुछ तस्करो की संदिग्ध गतिविधियों को देखा गया।  जो अंतर्राष्ट्रीय सीमा को अवैध रूप से पार करने की कोशिश कर विभिन्न प्रकार के मोबाइल फोन और गांजे की तस्करी करने की फिराक में थे। जवानों ने जब उनको रुकने के लिए कहा तो वह सामान छोड़कर वापिस भारतीय क्षेत्र में भाग गए। जवानों ने इलाके की सघन तलाशी के दौरान बीएसएफ को कई बैग बरामद हुए जिन्हे सीमा चौकी सासनी में लाया गया। बैग को खोलने पर उनके अंदर से अलग–अलग कंपनी के 149 मोबाइल फोन तथा 5.4 किलोग्राम गांजा बरामद हुआ। जब्त मोबाइल फोन की भारतीय बाजार में कीमत लगभग 11,66,200 रुपए है। जब्त की गई सामग्री को अग्रिम कानूनी कार्रवाई हेतु पुलिस स्टेशन गोपालगंज को सौंप दिया गया है।

70 वीं वाहिनी के कार्यवाहक कमांडेट (डीसी) संजीव सिंह  ने अपने जवानों की पीठ थपथपाते हुए कहा कि हमारे जवान इलाके में अवैध घुसपैठ और तस्करी को पूरी तरह से रोकने के लिए प्रतिबद्ध हैं। जवानों की सतर्कता और सूझबूझ से पूरे इलाके में तस्करी को रोकना संभव हो सका है। वहीं श्री सिंह ने बताया कि हमारे जवान पूरी मुस्‍तैदी के साथ सीमा की निगरानी में लगे हुए है। किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना की रोकथाम के लिए सदैव तत्‍पर हैं।