फिट इंडिया फ्रीडम रन में दौड़ा त्रिपुरा बीएसएफ

सीमांत मुख्यालय बीएसएफ ने आयोजित की आजादी का अमृत महोत्सव

न्‍यूज भारत, अगरतल्‍ला(त्रिपुरा) : सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) त्रिपुरा फ्रंटियर ने 75 वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर चलने वाले "आजादी का अमृत महोत्सव" के उपलक्ष्य में राष्ट्रव्यापी अभियान "फिट इंडिया फ्रीडम रन 2.0" में बीएसएफ के साथ अन्‍य लोगों ने भी लिया। 13 अगस्त से 2 अक्टूबर 2021 तक निरंतर यह अभियान फिटनेस को प्रोत्साहित करने और सभी को मोटापे, आलस्य, तनाव, चिंता, बीमारियों आदि से मुक्ति दिलाने में मदद करने की अवधारणा पर आधारित है। इस दौड़ के पीछे की अवधारणा यह है कि “इसे कहीं भी, कभी भी चलाया जा सकता है।

23 अगस्त 2021 को महानिरीक्षक त्रिपुरा फ्रंटियर सुशांत कुमार नाथ के साथ उमेद सिंह, डीआईजी और अन्य वरिष्ठ अधिकारी, अधीनस्थ अधिकारी और बीएसएफ फ्रंटियर मुख्यालय सलबगान के अन्य रैंकों ने भी इस कार्यक्रम में भाग लिया। वहीं इस फिट इंडिया फ्रीडम रन 2 का शुभारंभ फ्रंटियर मुख्‍यालय सालबगान से शुरू किया गया। दौड़ को बीएसएफ के आई जी ने झंडी दिखा कर रवाना किया फिर दौड गया बीएसएफ। फिट इंडिया फ्रीडम रन 2 के इस अभियान में  97 अधिकारियों, 365 अधीनस्थ अधिकारियों सहित कुल 1,886 व्यक्तियों, बीएसएफ फ्रंटियर मुख्यालय सालबगान, सभी सहायक सेक्टर और बटालियन मुख्यालय के 1,238 अन्य रैंकों के साथ-साथ परिवार के सदस्यों और बच्चों सहित 186 नागरिकों ने अपने-अपने स्थानों पर इस कार्यक्रम में भाग लिया।

आईजी श्री नाथ ने कहा कि फिट इंडिया फ्रीडम रन 2 से जहां जवानों में फिटनेस बरकार रहेगी, वहीं एक अलग तरह के ताजगी और स्‍वस्‍थ्‍य शरीर का एहसास होगा। उन्‍होंने जवानों के साथ अन्‍य लोगों को इस मुहिम में शामिल होने के लिए सभी को धन्‍यवाद दिया।