प्‍यार में धोखा, दोस्‍त भी निकला बेवफा

दोस्ती और प्यार में फंसी दो बांग्लादेशी युवती को बीएसएफ ने किया गिरफतार

अवैध रूप से भारत आने वाली महिलाओं को जबरन देह व्‍यापार ढकेला जाता

रोजगार की तलाश में भारत आने वाली युवतियों के साथ होता है घिघौन कृत्‍य

पवन शुक्‍ल, सिलीगुड़ी/कोलकाता

साइबर प्‍यार इस कदर परवान चढ़ा कि प्‍यार रीना ने दो देशों की शरहद की दीवार को लांध कर रोजगार की तलाश में भारत आ पहुंची। अवैध रूप से भारत पहुंचने पर मोबाइल प्रेमी दिल्‍ली में एक कमरे में रखकर जबरन देह व्‍यापार करने के लिए मजबूर करने लगा। वहीं रीना को मोबाइल प्रेमी ने एक दलाल के माध्‍यम से उसे देह व्‍यापार की मंडी में बेचने की योजना बना रहा था। कि मौका देखकर रीना वहां से भाग निकली और कोलकता के सियालदह पहुंच गई। जहां उसकी मुलाकता एक अन्‍य अरीना खान से हुई। अरीना भी दोस्‍त के दोस्‍ती की शिकार थी। जो दोस्‍त के कहने पर उसके साथ रोजगार के लिए अवैध रूप से 15 दिन पहले भारत पुहंची थी। उसे भी दिल्‍ली ले जाकर जबरन शारीरिक संबध बनाया और देह व्‍यापार की मंडी में बेचने की योजना बना रहा था। वह भी किसी तरह भाग कर कोलकाता पहुंच गई। दोनों ने किसी तरह से एक दलाल के माध्‍यम से 99 वीं वाहिनी की सीमा चौकी, जीतपुर के रास्‍ते बंगलादेश जाने की कोशिश करने के दौरान जवानों ने गिरफ्तार किया। दोनों उत्तर 24 परगना जिले के सीमावर्ती इलाके में तैनात सीमा सुरक्षा बल ने दो बांग्लादेशी महिलाओं को अवैध रूप से सीमा पार करने के दौरान हिरासत में लिया। जिनमें से दोनों महिलाएं भारत से बंग्लादेश जानें की कोशिश कर रही थीं ।

बीएसएफ ने जारी प्रेस विज्ञप्ति के माध्‍यम से बताया गया कि 99 वीं वाहिनी की सीमा चौकी, जीतपुर ने खुफिया शाखा कि सूचना के आधार पर 06- 07 अगस्त की रात को दो बंग्लादेशी महिलाओ को गैर कानूनी तरीके से सीमा पार करने  की कोशिश करने के दौरान गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार की गई महिलाओं की पहचान 22 वर्षीय रीना अख्तर, (काल्पनिक नाम), जिला– नरसिंहडी,  और दूसारी का नाम अरीना खान, (काल्पनिक नाम) उम्र 20 साल, जिला ढाका, बंगलादेश, जिला किशोरगंजरूप में हुई। 

 दोस्त के कहने पर आई भारत, दोस्त ने ही धकेला वेश्यावृति में।

पूछताछ में दोनों महिलाओं ने स्वीकार किया की वे बंगलादेश की रहने वाली हैं । आगे पूछताछ करने पर रीना अख्तर (काल्पनिक नाम) ने बताया अबीर नाम के लड़के से उसकी मोबाइल पर दोस्ती हुई थी। बातों के दौरान दोनों के बीच संबंध गहरा हो गया और उसके कहने पर वह एक साल पहले भारत आई थी। भारत पहुंचने पर अबीर उसे दिल्ली लेकर गया और वहां एक घर में बंदी बनाकर प्रतिदिन वेश्यावृति का काम कराने लगा। कुछ महीने के बाद उसने अबीर को किसी तरह से चकमा देकर मौका मिलते ही वहां से भाग आई। आज वह एक अनजान भारतीय दलाल की मदद से वापस बंगलरेदेश जा रही थी। उसने दलाल को रूपये 1000/ भी दिए हैं।

दोस्त के इरादे नहीं थे नेक, मौका मिलते ही भागी

दूसरी अरीना खान (काल्पनिक नाम) ने बताया की वह हृदय नाम के बंग्लादेशी दोस्त के साथ 20 दिन पहले भारत आई थी। हृदय उसे दिल्ली लेकर गया और वहां उसकी इच्छा के विरूद्ध हृदय ने उसके साथ जबरन शारीरिक संबंध बनाए। आगे उसने बताया की हृदय भी दलाल के साथ उसका सौदा करने वाला था कि मौका देख कर वह वहां से भागने में कामयाब हो गई। सियालदा में उसकी मुलाकात रीना अख्तर से हुईं और वो दोनो अनजान भारतीय दलाल की मदद से वापस बंग्लादेश जा रही थी। उसने भी दलाल को रूपये 1000/ रूपये दिए हैं। गिरफ्तार के बाद दोनों महिलाओं को आगे की कानूनी कार्यवाही के लिए पुलिस स्टेशन बागदाह को सौप दिया गया।

99 बीएस बीएसएफ के कामंडिंग ऑफिसर रवि कांत ने बताया की भारत बांग्लादेश सीमा पर मानव तस्करी जैसे जधन्य अपराध को रोकने के लिए सीमा सुरक्षा बल कड़े कदम उठा रही हैं। बीएसएफ की सर्तकता के कारण कुछ लोग और दलाल पकड़े जा रहे है। जिनसे पूछताछ में सामने आया है कि गरीब और भोली भाली लड़कियों को प्रेम जाल में फंसाकर उन्हें भारत में काम दिलाने के बहाने ले उन्हे देह व्यापार की दलदल में धकेल दिया जाता है। एक बार इस दलदल में घुसने के बाद सभी रास्ते बंद हो जाते है। ऐसे अपराधी पर कड़ी लगाम लगाने के लिए ही बीएसएफ ने एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट को तैनात किया है जो दिन रात भोली भाली लड़कियों के भविष्य को बचाने में लगी हुई है।